PM ने की 'फिट इंडिया मुहिम' पर चर्चा, पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट देवेंद्र भी हुए शामिल

फिट इंडिया मुहिम के 1 वर्ष पूरा होने के मौके पर ऑनलाइन चर्चा में राजस्थान के पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट देवेंद्र झाझरिया भी शामिल हुए. 

PM ने की 'फिट इंडिया मुहिम' पर चर्चा, पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट देवेंद्र भी हुए शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र झाझरिया से फिट इंडिया मुहिम के तहत चर्चा की.

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज देश की खेल और फिटनेस से जुड़ी हस्तियों से चर्चा की. फिट इंडिया मुहिम के 1 वर्ष पूरा होने के मौके पर ऑनलाइन चर्चा में राजस्थान के पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट देवेंद्र झाझरिया भी शामिल हुए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र झाझरिया से फिट इंडिया मुहिम के तहत चर्चा की और सवाल किया कि शारीरिक तकलीफ होने के बाद भी फिटनेस रूटीन को किस प्रकार जारी रखा और दुनिया में भारतीय ध्वज को किस तरह से फहराया.

यह भी पढ़ें- कानून व्यवस्था को लेकर गृह और पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव आयुक्त ने की बैठक

इस पर देवेंद्र झाझरिया ने बताया कि 9 साल की उम्र में उन्हें बिजली का करंट लगने से अपना हाथ गंवाना पड़ा, लेकिन उनकी मां की प्रेरणा से उन्होंने खुद को कभी कमजोर नहीं समझा और निरंतर मेहनत कर खेल को जारी रखा. यही वजह रही कि खुद को फिट रखते हुए दो बार पैरा ओलंपिक में गोल्ड और 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेक किए. 

देवेंद्र झाझरिया ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि फिट इंडिया मुहिम के तहत बीते 1 साल में फिटनेस को लेकर देशभर में अवेयरनेस आई है. उन्होंने अपनी 80 वर्षीय माता की स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता का उदाहरण भी दिया, जिस पर प्रधानमंत्री ने सराहना की. साथ ही प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि किस तरह से अपनी शारीरिक चुनौतियों के बाद भी उन्होंने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखा, जिस पर देवेंद्र ने बताया कि उन्होंने कभी जीवन में हार नहीं मानने की ठानी और इसी मनोबल के कारण वे निरंतर अपने अभ्यास में जुटे हुए हैं. प्रधानमंत्री के इस चर्चा कार्यक्रम में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनेता मिलिंद सोमन समेत चयनित लोगो ने हिस्सा लिया.