PM मोदी का कांग्रेस से सवाल- विपक्षी पार्टी ने धर्म में विशेषज्ञता कहां से हासिल की?

चुनावी सभी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे तो एक छोटे से कामदार हैं और उन्होंने कभी हिंदुत्व का सारा ज्ञान होने का दावा नहीं किया.

PM मोदी का कांग्रेस से सवाल- विपक्षी पार्टी ने धर्म में विशेषज्ञता कहां से हासिल की?
राज्य में सात दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिये मतदान होना है.

जोधपुर: हिंदुत्व के ज्ञान को लेकर कांग्रेस पर तीखा पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर नामदार-कामदार का तंज कसा और पूछा की विपक्षी पार्टी ने धर्म में विशेषज्ञता कहां से हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाने की यूनिवर्सिटी बन गयी है. 

यहां एक चुनावी सभी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे तो एक छोटे से कामदार हैं और उन्होंने कभी हिंदुत्व का सारा ज्ञान होने का दावा नहीं किया. ऐसी बात करने का अधिकार तो केवल 'नामदार' को ही है. मोदी अपने भाषणों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते 'नामदार' व खुद के लिए 'कामदार' शब्द का इस्तेमाल करते हैं.

मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के पुनरोद्धार के फैसले का विरोध किया था. मोदी ने कहा, 'हिन्दुत्व के ज्ञानी से मैं पूछना चाहता हूं जब सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था तब देश के पहले प्रधानमंत्री ने सोमनाथ मंदिर के संबंध में क्या रूख अपनाया? ये पूरा देश जानता है'. 

मोदी ने कहा, 'राजस्थान को बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए या मोदी को हिन्दू धर्म का ज्ञान है या नहीं उस पर वोट चाहिए?' उन्होंने कहा, 'हमारे विरोधी जब यहां आते हैं तो इतना कीचड़ उछालते हैं...इन कांग्रेस वालों को पता नहीं है आप जितना ज्यादा कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल ज्यादा खिलने वाला है' 

कांग्रेस पर वार करते हुए उन्होंने कहा, 'झूठ फैलाने में तो कांग्रेस एक ऐसी यूनिवर्सिटी बन गयी है, एक ऐसा विद्यालय बन गयी है जहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का अध्ययन शुरू हो जाता है. जो ज्यादा मार्क्स लेकर झूठ बोलने में पारंगत हो जाता है उसे नये-नये पद व पदवी दी जाती है'. राज्य में सात दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिये मतदान होना है.

(इनपुट-भाषा)