Bharatpur के बाद अब Bhilwara में जहरीली शराब का कहर, 4 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) के माण्‍डलगढ थाना क्षेत्र के सारण का खेडा गांव में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से 4 व्‍यक्तियों की मौत हो गयी तो 5 अन्य गंभीर घायलों को हो गयी. 

Bharatpur के बाद अब Bhilwara में जहरीली शराब का कहर, 4 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर
मृतकों में एक महिला सतूडी कंजर सहित हजारी बैरवा, सरदार भाट और दलेल सिंह शामिल है.

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) के माण्‍डलगढ थाना क्षेत्र के सारण का खेडा गांव में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से 4 व्‍यक्तियों की मौत हो गयी तो 5 अन्य गंभीर घायलों को हो गयी. घायलों को उपचार महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय (Mahatma Gandhi Hospital) में जारी है. 4 व्‍यक्तियों की मौत से सारण का खेडा गांव में शौक की लहर छा गयी. मृतकों में एक महिला सतूडी कंजर सहित हजारी बैरवा, सरदार भाट और दलेल सिंह शामिल है. 

वहीं, अस्‍पताल में उपचाररत दो महिलाऐं नीतू कंवर, मन्‍जू कंवर के साथ लादू सिंह, भौम सिंह और गुल्‍ला कंजर शामील है. मृतकों में दलेल सिंह राजपुत की 3 माह पूर्व 29 नवम्‍बर 2020 में ही शादी हुई थी. 

भीलवाड़ा जिले में 6 मई 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान गुलाबपुरा थाना क्षैत्र के कंवलियास ग्राम में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत और 5 लोगों के आंखों की रोशनी चल गयी थी. वहीं, माण्‍डल थाना क्षैत्र के अमरगढ में 18 नवम्‍बर 2008 में जहरीली शराब से 4 लोगों की मौत हुई थी. इस माह की 21 जनवरी को सारण का खेडा कंजर कॉलोनी में आबकारी विभाग लक्ष्‍मण कंजर के यहां से 3 लीटर कच्‍ची शराब बरामद करने का मामला दर्ज किया था. 

गौरतलब है कि भरतपुर में भी जहरीली शराब से मौत के बाद मुख्‍यमंत्री ने इसकी रोक पर अभियान चलाया था मगर आबकारी विभाग की फौरी कार्यवाही से अभी यह बेरोकटोक से शराब बिक रही है. सारण का खेडा निवासी घायल भोम सिंह ने कहा कि हमारे घर पर कुछ मेहमान आये थे. जिन्‍हें लेकर गांव के पास ही हथकड शराब बनाने वाले के यहां ले गया था. जहां हम सभी ने शराब पी थी और उसके कुछ देर बाद ही हमारी हालत खराब हो गयी. वहीं, ग्रामीण रणजीत सिंह ने कहा कि शराब पीने से 9 व्‍यक्तियों की हालत खराब हुई थी. जिनमें से 4 लोगों की मौत हो गयी है और 5 व्‍यक्तियों की हालत अभी भी नाजूक बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: इस लड़की के साथ 'ऊदल सिंह' बनकर Maharashtra के कोल्हापुर में छिपा था 'पपला गुर्जर'!