close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पोकरण: किसानों का आरोप कर्जमाफी के नाम पर हुई धोखाधड़ी, की इच्छा मृत्यु की मांग

पोकरण में किसान, फर्जी नाम दिखाकर उनके हक का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. 

पोकरण: किसानों का आरोप कर्जमाफी के नाम पर हुई धोखाधड़ी, की इच्छा मृत्यु की मांग
12 परिवारों ने इच्छा मृत्यु की इजाजत दिलाने की मांग की है.

पोकरण: राजस्थान के पोकरण में 12 किसानों के परिवार पिछले 20 दिनों से न्याय की मांग में धरने पर बैठे हैं लेकिन न्याय न मिल पाने के कारण बुधवार को इन किसानों ने एसडीएम अनिल जैन को एक ज्ञापन सौंपते हुए इच्छा मृत्यु की मांग की है. अपने इस ज्ञापन के जरिए किसानों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी है. 

पोकरण में किसान, फर्जी नाम दिखाकर उनके हक का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन, बैंक प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की सुध नहीं ली जा रही. जिससे किसान और ग्रामीण परेशान हो रहे हैं. किसानों की फरियाद को पिछले बीस दिन से नहीं सुनी जाने पर बुधवार को 12 किसानों के परिवार पोकरण उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे. 

यहां किसानों ने इच्छा म्रत्यु की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. सभी 12 परिवारों ने इच्छा मृत्यु की इजाजत दिलाने की मांग की है. ग्रामीणों और किसानों का आरोप है कि जैसलमेर सेंटर कोऑपरेटिव बैंक की ओर से बारठ के गांव के व्यवस्थापक और अध्यक्ष पर फर्जी नाम लिस्ट दर्शाकर करोड़ों रुपये का घोटाले किया है.