close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजसमंद: पुलिस कांस्टेबल अब्दुल गनी हत्या मामले में 4 गिरफ्तार, मॉब लिंचिंग की घटना से इंकार

गिरफ्तारी की जानकारी उदयपुर संभाग की आईजी विनीता ठाकुर ने एसपी कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान दी. 

राजसमंद: पुलिस कांस्टेबल अब्दुल गनी हत्या मामले में 4 गिरफ्तार, मॉब लिंचिंग की घटना से इंकार
अब्दुल गनी की जांच के बाद वापस लौटने के दौरान हत्या कर दी गई थी. (फोटो साभार: राजस्थान पुलिस)

राजसमंद: राजसमंद जिले में जमीन विवाद की जांच के दौरान पुलिस कांस्टेबल अब्दुल गनी के हुई हत्या के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों की नामजद पहचान की है. 

गिरफ्तारी की जानकारी उदयपुर संभाग की आईजी विनीता ठाकुर ने एसपी कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान दी. इस दौरान आईजी ने सोशल मीडिया पर चल रही मॉब लिंचिंग की घटना से इंकार किया. आईजी का कहना है कि हत्या को सोची समझी प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया है.  

उन्होंने बताया कि भीम थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी बरार पंचायत के रातड़िया गांव में जमीनी विवाद की जांच कर रहे थे. इसी सिलसिले में वह शनिवार को गांव जाकर बयान दर्ज करके वापस लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में आरोपी नागेश्वर, राजू, लक्ष्मण, मिठू सिंह, मुकेश सिंह और नैना देवी ने रास्ता रोककर उनके साथ धारदार हथियारों और पत्थरों से हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले.

जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने आपातकालीन नंबर 108 पर फोन कर तत्काल सूचना दी. जिसके बाद घायल हेड कांस्टेबल को भीम चिकित्सालय पहुंचाया गय़ा. जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. 

उन्होंने बताया कि जो आरोपी इस हत्या की वारदात में शामिल हैं. उनके विरुद्ध ज़मीन विवाद के मुकदमे की जांच पुलिस कांस्टेबल अब्दुल गनी कर रहे थे.