जयपुर: नकली देसी घी बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में पीपे बरामद

जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने नकली घी (Fake Ghee) बनाने की फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई की है.

जयपुर: नकली देसी घी बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में पीपे बरामद
नकली घी तैयार करने के बाद रसगुल्ले के कार्टन में पैक करके करते थे सप्लाई.

प्रदीप सोनी, चौमूं: राजधानी जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने नकली घी (Fake Ghee) बनाने की फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई की है. पुलिस ने देर रात को विश्वकर्मा इलाके के मनु विहार कॉलोनी में एक फैक्ट्री पर छापे मार मार कार्रवाई कर नकली सरस घी बनाने का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने फैक्ट्री से 8 नकली सरस घी के बरामद किए हैं. इसके अलावा नकली बनाने के काम में लिए जाने वाले 16 पीपे वनस्पति तेल के, 23 पीपे सोयाबीन तेल के बरामद किए हैं. 

इसके अलावा फैक्ट्री से खाली पीपे विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के रैपर, भट्टी, घी में मिलाने के काम में आने वाला एसेंस की बोतल भी पुलिस ने बरामद की है. नकली घी बनाने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं मुख्य आरोपी की पुलिस को तलाश है. फैक्ट्री के संचालक अनिल अग्रवाल की पुलिस तलाश कर रही है. थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया की आरोपी फैक्ट्री संचालक चाकसू का निवासी है. पिछले कई दिनों से विश्वकर्मा इलाके के मनु विहार कॉलोनी में नकली घी बनाने का गोरखधंधा कर रहा था. 

पुलिस को इसकी सूचना मिली और इस पर छापे मार मार कार्रवाई कर इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर दिया है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए चारों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं, सरस कंपनी के प्रतिनिधियों ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घी के सैंपल लेकर लेबोरेट्री भिजवाए है.

पुलिस ने आरोपी सुमेर सिंह गुर्जर, मान सिंह गुर्जर, कालू राम गुर्जर और प्रधान मीणा को किया गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी नकली घी तैयार करने के बाद रसगुल्ले के खाली कार्टन में पीपो को पैक करने के बाद ही सप्लाई करते थे. ताकि किसी को भी होने का संदेह नहीं हो.

ये भी पढ़ें: कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं करना दूल्हे को पड़ा महंगा, घोड़ी पर ही कट गया चालान