पुलिसवालों ने थाने के सफाईकर्मी की बेटी शादी में दिया 1 लाख 73 हज़ार का तोहफा, सुर्खियों में है बड़े दिलवाले पुलिसवाले

राजस्थान पुलिस के इकबाल को बुलंद कर खाकी के मानवीय पहलू की बड़ी मिसाल शुक्रवार को पेश की.पुलिसवालों ने बेटी की शादी में 1 लाख 73 हज़ार रुपये का गिफ्ट भी दिया.

पुलिसवालों ने थाने के सफाईकर्मी की बेटी शादी में दिया 1 लाख 73 हज़ार का तोहफा, सुर्खियों में है बड़े दिलवाले पुलिसवाले
सफाईकर्मी की बेटी में पुलिसवालों ने दिया 1 लाख 73 हज़ार का तोहफा

जयपुर: राजस्थान पुलिस (rajasthan police)के इकबाल को बुलंद कर खाकी के मानवीय पहलू की बड़ी मिसाल शुक्रवार को पेश की गई. जहां, एक आईपीएस (IPS)सहित पुलिस थाने का पूरा स्टॉफ अपने ही सफाइकर्मी की बेटी की शादी में भात भरने पहुंचा. इतना ही नहीं, पुलिसवालों ने बेटी की शादी में 1 लाख 73 हज़ार रुपये का गिफ्ट भी दिया.
मामला जुड़ा है जयपुर कमिश्नरेट(Jaipur Commissionerate) में पश्चिम जिले से, जहां जितेंद्र पिछले लंबे अरसे से करधनी पुलिस थाने में साफ सफाई का काम करते आ रहे हैं. शुक्रवार को करधनी क्षेत्र में ही गोविंदम टॉवर के पास रहने वाले जितेंद्र की बेटी की शादी थी. जिसमें जितेंद्र ने करधनी थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई और पूरे स्टाफ को न्यौता दिया था. जिस पर थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई ने स्टाफ के साथ बातचीत कर सफाईकर्मी जितेंद्र की आर्थिक मदद का प्रस्ताव रखा. इसमें तय हुआ कि जितेंद्र की बेटी को अपनी बेटी मानकर पुलिस थाने के स्टाफ और सीएलजी सदस्यों की तरफ से भात यानि मायरा भरा जाए. इसके बाद थाने के स्टाफ और सीएलजी सदस्यों ने मिलकर 1 लाख 73 हज़ार रुपए इकट्ठा किए. शुक्रवार को डीसीपी पश्चिम कावेंद्र सिंह सागर, थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई सहित थाने का स्टाफ और सीएलजी सदस्य भात लेकर सफाईकर्मी जितेंद्र के घर पहुंचे.
शादी के दौरान पुलिसवालों की टीम के पहुंचने पर एकबारगी इतने पुलिसकर्मियों को देखकर लोग भी भौचक्के रह गए. जब मांगलिक कार्यक्रम में जितेंद्र की पत्नी ने डीसीपी कावेंद्र सिंह सागर और थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई सहित सभी पुलिसकर्मियों को तिलक लगाकर और आरती करके स्वागत किया. इसकी एवज में पुलिसकर्मियों ने उन्हें भात में रकम और अन्य उपहार दिए. यह दृश्य देखकर वहां मौजूद लोग चकित रह गए