close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: छात्रसंघ चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी कैम्पस में शुरू हुई राजनीतिक हलचल

27 अगस्त को एक ही चरण में पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव होंगे. वहीं, दूसरे दिन 28 अगस्त को छात्रसंघ चुनावों को परिणाम जारी किया जाएगा.

राजस्थान: छात्रसंघ चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी कैम्पस में शुरू हुई राजनीतिक हलचल
राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय प्रत्याशियों ने दम दिखाया. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में छात्रसंघ चुनावों की घोषणा के साथ ही छात्र संगठन एबीवीपी और एनएसयूआई की परिसर और कॉलेजों में गतिविधियां बढ़ गई है. इस दौरान छात्र संगठन के प्रतिनिधि छात्रों से जनसंपर्क करने के अलावा विश्वविद्यालय परिसर में शक्ति प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

उच्च शिक्षा विभाग ने इस साल करीब 20 दिन पहले छात्रसंघ चुनावों की घोषणा की है. जिससे छात्र राजनीति करने वालों को चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए ज्यादा समय मिल सकेगा.

लाइव टीवी देखें-:

28 अगस्त को जारी होगा परिणाम
आपको बता दें कि 27 अगस्त को एक ही चरण में पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव होंगे. वहीं, दूसरे दिन 28 अगस्त को छात्रसंघ चुनावों को परिणाम जारी किया जाएगा.

एनएसयूआई और एबीवीपी चुनाव में खा रहे मात
राजधानी जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी के चुनाव पर राजनीतिक पार्टियों की भी पूरी नजर रहती है. इस बार के चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई अपने हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेंगे. यहां एबीवीपी और एनएसयूआई प्रत्याशी निर्दलीय उम्मीदवारों से लगातार चुनाव में मात खा रहे हैं. 

काफी महत्वपूर्ण है यह चुनाव
बहरहाल, प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव के तिथि की घोषणा के साथ ही छात्र राजनीति की बिसात सज चुकी है. इस दौरान दोनों संगठन  पिछले तीन सालों से हार के तिलिस्म को तोड़ने की रणनीति तैयार कर रही है. ऐसे में दोनों ही संगठनों के लिए इस साल छात्र संघ चुनाव काफी अहम माने जा रहा है.