पितलिया के नामांकन वापसी पर सियासत जारी, Dr. Raghu Sharma ने BJP पर किया हमला

राजस्थान के उपचुनावों (Rajasthan Bypolls) के बीच ऑडियो-वीडियो प्रकरणों को लेकर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने केन्द्र सरकार और निर्वाचन विभाग की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. 

पितलिया के नामांकन वापसी पर सियासत जारी, Dr. Raghu Sharma ने BJP पर किया हमला
फाइल फोटो

Jaipur: राजस्थान के उपचुनावों (Rajasthan Bypolls) के बीच ऑडियो-वीडियो प्रकरणों को लेकर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने केन्द्र सरकार और निर्वाचन विभाग की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. अपने राजकीय आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में हो रहे उपचुनाव निर्वाचन विभाग की भूमिका संदेहास्पद प्रतीत होती है. प्रदेश में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने थे, लेकिन निर्वाचन विभाग तीन ही सीटों पर उपचुनाव क्यों कर रहा है यह भी एक सवाल है.

यह भी पढ़ें- क्या Rajasthan विधानसभा चुनाव में काम करेगा 'सहानुभूति फैक्टर', जानें किसका पलड़ा भारी

वहीं, सहाड़ा उपचुनाव (Sahada by-election) में निर्दलीय प्रत्याशी लादूलाल पितलिया पर दबाव बनाकर उनका नामांकन वापिस कराना और उनके वायरल ऑडियो में भाजपा पर धमकाने के आरोप पर भी निर्वाचन विभाग (Election Department) ने भाजपा पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने कहा कि सहाड़ा उपचुनाव में भाजपा विचारधारा के लादूलाल पितलिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की है.

सरकार ने जिम्मेदारी समझते हुए उनके घर पर सुरक्षा प्रहरी लगा दिए हैं. डॉ. शर्मा ने कहा कि भाजपा नेता डॉ. सतीश पूनिया, जोगेश्वर गर्ग आदि पर लादूलाल पितलिया पर दबाव बनाने का आरोप है. उनके कई ऑडियो और वीडियो इस सबंध में वायरल है, जिसमें वे खुलेआम लादूलाल पितलिया को देख लेने की धमकी दे रहे. इस पर भी निर्वाचन विभाग ध्यान नहीं दे रहा है.

डॉ. शर्मा ने कहा कि पूर्व में हुए चुनावों में यदि कांग्रेस का निशान या उसके द्वार किए गए कार्यों की पट्टिका भी नजर आ जाती थी तो निर्वाचन विभाग उस पर तुरंत एक्शन लेता था, लेकिन देश के कई राज्यों में हो रहे चुनाव व राजस्थान में हो रहे उपचुनाव में भाजपा की ओर से विरोधियों को डराने-धमकाने का प्रयास किया जा रहा है और इसके सबूत भी उपलब्ध है, लेकिन अब तक भाजपा के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है. डॉ. रघु शर्मा ने मजाकिया अंदाज में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका शोले फिल्म के गब्बर जैसी हो गई है जिसके डर से दूर दूर तक कोई कुछ नहीं बोलता.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में महंगी बिजली और किसानों की सब्सिडी को लेकर BJP ने बोला सरकार पर हमला!