दौसा: बसवा पंचायत समिति में वोटिंग के लिए रवाना हुए मतदान दल, 17 जनवरी को हैं चुनाव

बसवा पंचायत समिति में 18 ग्राम पंचायतों के लिए 84 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 166 सरपंच प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इनके भाग्य का फैसला 65000 से अधिक मतदाता करेंगे.

दौसा: बसवा पंचायत समिति में वोटिंग के लिए रवाना हुए मतदान दल, 17 जनवरी को हैं चुनाव
बसवा पंचायत समिति में 18 ग्राम पंचायतों के लिए 84 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

लक्ष्मी अवतार, दौसा: जिले की बसवा पंचायत समिति की 18 ग्राम पंचायतों में पंचायत चुनाव 2020 के प्रथम चरण के तहत 17 जनवरी को मतदान होगा. मतदान के लिए आज यानी की गुरुवार को अंतिम प्रशिक्षण देने के बाद दौसा से मतदान दलों को रवाना किया गया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी, चुनाव पर्यवेक्षक पुखराज सेन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश मीणा, जिला परिषद सीईओ लक्ष्मीकांत बालोत की मौजूदगी में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया. उसके बाद रवानगी दी गई. 

चुनाव से संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने मतदान दलों को सभी निर्देश दिए. साथ ही निष्पक्ष और निर्भीक होकर चुनाव करवाने की हिदायत भी दी. मतदान दल शुक्रवार को सरपंच और वार्ड पंच का चुनाव और 18 जनवरी को उपसरपंच का चुनाव करवाकर वापस लौटेंगे. वहीं मतदान के दौरान मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने कहा कि सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए हैं. मतदान केंद्रों पर जो पुलिस जाब्ता लगाया गया, उसके अलावा हथियारबंद आरएसी के जवान भी मतदान केंद्रों पर तैनात किए जाएंगे. 

वहीं, पुलिस गश्त मोबाइल पार्टी भी बनाई गई है, जो लगातार इलाके में गश्त करती रहेगी. नौ जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं, जिनके साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी लगाए गए हैं, जो लगातार इलाके का मोर्चा संभालेंगे. साथ ही तीन एरिया मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं. चुनाव पर्यवेक्षक पुखराज सेन जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी इलाके का दौरा कर पंचायत चुनाव की प्रभावी मॉनिटरिंग करेंगे. 

बसवा पंचायत समिति में 18 ग्राम पंचायतों के लिए 84 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 166 सरपंच प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. जिनके भाग्य का फैसला 65000 से अधिक मतदाता करेंगे, वहीं, 372 वार्ड पंच भी चुनावी मैदान में हैं.

सरपंचों का चुनाव ईवीएम मशीन से होगा तो वार्ड पंचों का चुनाव बैलेट पेपर से होगा. बिगड़ते मौसम के चलते सर्दी ने भी अपना रौद्र रूप आज दिखाया हुआ है, जिसके चलते मतदान दल रवानगी स्थल पर लगी कैंटीन में मतदान दल कर्मियों ने गरम-गरम पकोड़े, जलेबी खाकर और चाय पीकर रवानगी ली.