सीकर: पंचायत चुनावों के लिए पूरे हुए इंतजाम, पोलिंग पार्टी रवाना

 प्रथम चरण में पंचायत समिति नीमकाथाना, अजीतगढ़, पलसाना, नेछवा, पाटन, लक्ष्मणगढ़ में पंच, सरपंच पद के लिए होने वाले मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. 

सीकर: पंचायत चुनावों के लिए पूरे हुए इंतजाम, पोलिंग पार्टी रवाना
मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के पश्चात रवानगी दी गई.

सीकर: जिले में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में पंचायत समिति नीमकाथाना, अजीतगढ़, पलसाना, नेछवा, पाटन, लक्ष्मणगढ़ में पंच, सरपंच पद के लिए होने वाले मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. 

मतदान के लिए सीकर जिला मुख्यालय स्थित श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय से नेछवा, अजीतगढ़, लक्ष्मणगढ़ के लिए मतदान दलों को तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जयपुर रोड सीकर मैदान से पलसाना पाटन नीमकाथाना के मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के पश्चात मतदान दलों को रवानगी दी गई.

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में पंचायत समिति लक्ष्मणगढ़ की 35 ग्राम पंचायतों में 180 मतदान केंद्र, नेछवा में 18 ग्राम पंचायतों में 99 मतदान केंद्र, पलसाना में 29 ग्राम पंचायतों में 133, नीमकाथाना में 33 ग्राम पंचायतों 158, अजीतगढ़ में 24 ग्राम पंचायतों में 127, पाटन में 22 ग्राम पंचायतों में 89 मतदान केंद्र पर कल चुनाव होंगे मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पुरानाबास में 97 साल की विद्या देवी ने चुनावी मैदान सरपंच प्रत्याशी उम्मीदवार के लिए ताल ठोक रखी है. विद्या देवी के क्षेत्र में नामांकन दाखिल करने पर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

नके पति मेजर शिवराम सिंह भी करीब 55 साल पहले निर्विरोध सरपंच चुने गए थे. सूबेदार सेडूराम कृष्णियां भी बीस साल सरपंच रहे, जो विद्या देवी के ससुर थे. उस दौरान 8 पंचायत में एक सरपंच चुनते थे. अब सामान्य महिला आरक्षित सीट पर विद्या देवी ने सरपंच के लिए नामांकन किया है. इनके पौत्र मोंटू कृष्णियां वार्ड 25 से जिला पार्षद हैं. वे संभवत प्रदेश की ऐसी पहली महिला है, जो उम्र के इस पड़ाव पर चुनावी दंगल में कूदी हैं.