राजस्थान: DM को PS ने लगाई फटकार, पूछा- 1 साल तक क्यों नहीं दिया फाइल का जवाब

एक जिला कलेक्टर को एक साल तक विभाग के पत्र का जवाब नहीं देने पर लताड़ पिलाई. जिस पर तत्काल उन्होंने सूचना वॉट्सअप के जरिए भेजवाई.

राजस्थान: DM को PS ने लगाई फटकार, पूछा- 1 साल तक क्यों नहीं दिया फाइल का जवाब
अभी तक 338 में से 239 तहसिलों का रिकॉर्ड ऑनलाइन हो चुका है.

जयपुर: राजस्व विभाग के रिकॉर्ड को ऑनलाइन दर्ज करने को लेकर सचिवालय में राजस्व विभाग प्रमुख सचिव आनंद कुमार ने वीसी के जरिए सभी जिला कलक्टरों से चर्चा की. इस दौरान विभाग की ओर से भेजे जाने वाले पत्रों का समय पर जवाब नहीं दिए जाने पर उन्होंने नाराजगी भी जताई.

एक जिला कलेक्टर को एक साल तक विभाग के पत्र का जवाब नहीं देने पर लताड़ पिलाई. जिस पर तत्काल उन्होंने सूचना वॉट्सअप के जरिए भेजवाई. इसके साथ ही उन्होंगे गुणवत्ता के साथ जमीनों का समय पर ऑनलाइन रिकॉर्ड दर्ज करवाने के निर्देश दिए. अभी तक 338 में से 239 तहसिलों का रिकॉर्ड ऑनलाइन हो चुका है.

राजस्व विभाग प्रमुख सचिव आनंद कुमार विभाग में सालों से चली आ रही पेंडेंसी को लेकर गंभीर हैं. इसके लिए उन्होंने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं और कहा कि पेंडेंसी खत्म करने पर फोकस किया जाए. कोर्ट के लंबित मामलों को भी निस्तारण के लिए उन्होंने निर्देश दिए. इसके लिए आनंद कुमार लगातार कलक्टरों से संपर्क में हैं.

बिना नाम वाली जमीनों का भी मांगा ब्यौरा
राजस्व विभाग प्रमुख सचिव आनंद कुमार ने सभी कलक्टरों को पत्र लिखकर जिले में बिना नाम वाली 5 हैक्टेयर तक की जमीनों का रिकॉर्ड भी तत्काल मांगा है. इसके साथ ही ऐसी जमीनों को भी ऑनइलान चढ़ाने का काम किया जाएगा.