close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बीजेपी में जल्द होंगे सांगठनिक चुनाव, 3 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

जयपुर बीजेपी कार्यालय में बैठक के दौरान बीजेपी नेता हंसराज अहीर ने 3 सितंबर को मंडल निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति के साथ आधिकारिक रूप से चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत होने की बात कही.

राजस्थान: बीजेपी में जल्द होंगे सांगठनिक चुनाव, 3 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया
30 नवंबर तक जिलाध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

जयपुर: राजस्थान बीजेपी ने संगठन चुनाव अभियान के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया है. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय सह चुनाव अधिकारी हंसराज अहीर ने जयपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि 3 सितंबर को मंडल निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति के साथ आधिकारिक रूप से चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत होगी.

लाइव टीवी देखें-:

जिला चुनाव अधिकारियों और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान चुनाव प्रक्रिया को लेकर उन्होंने जरूरी निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि 30 नवंबर तक प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

प्रदेश चुनाव अधिकारी राजेंद्र गहलोत ने कहा कि 30 सितंबर की नियुक्तियों के बाद 5 से 10 सितंबर तक जिलों की कार्यशाला होगी. इसके बाद 18 से 22 सितंबर तक बूथ अध्यक्ष के चुनाव होंगे. बूथ रचना समीक्षा की बैठक 27 सितंबर को होगी. इस दौरान 10 से 15 अक्टूबर तक मंडल अध्यक्षों के चुनाव होंगे. इसकी समीक्षा के बाद जिलाध्यक्ष का चुनाव होगा. गहलोत ने कहा कि बीजेपी की 31 अगस्त तक सदस्यता अभियान चल रही है.