close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलवर: इटाराना कैम्प में सेना के जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज कारनामें

 इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान सेना के अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे.

अलवर: इटाराना कैम्प में सेना के जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज कारनामें
मराठा रेजिमेंट के जवान. (प्रतीकात्मक फोटो)

अलवर: इटाराना कैम्प में शुक्रवार को पश्चिम दक्षिण कमान के अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत गढ़वाल रेजिमेंट की ओर से दया राम जोशी के नेतृत्व में बैंड वादन से हुई. इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान सेना के अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे.

इस दौरान सेना की तरफ से 69 मीडियम रेजिमेंट के द्वारा मलखम्ब पर जवानों ने अपने कारनामे और करतब दिखाए. इसके अलावा कार्यक्रम में 26 मराठा लाइट इन्फेंट्री की ओर से जवानों ने झांझ पथक नृत्य का प्रदर्शन किया. जिसमें जवानों ने हाथों से झांझ बजाकर और ढोल नगाड़े पर नृत्य किया और गणपति बप्पा के जयकारे लगाए. वहीं, 61 कैवलरी के जवानों ने घुड़सवारी के माध्यम से हैरत अंगेज कारनामें दिखाए और मंच पर बैठे सेना अथितियों और स्कूली बच्चो का मन मोह लिया. 

होस्टेज रेस्क्यू ऑपरेशन का किया प्रदर्शन

कार्यक्रम में जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. जवानों ने मोटर साइकिल पर हैरत अंगेज कारनामे दिखाए सेना की तरफ से होस्टेज रेस्क्यू ऑपरेशन हेलीकॉप्टर के माध्यम से किया गया. इस दौरान जवानों ने हेलीकॉप्टर के ऊपर से रस्सी के माध्यम से उतरकर आतंकवादी के घर का खात्मा किया और उसमे से एक युवक को निकाला और उसको बचाया.

शनिवार को होगा समापन

आपको बता दें कि, इस दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन शनिवार को होगा. समापन समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में साहस और पराक्रम दिखाने वाले सेना के जवानों को सम्मानित किया जाएगा.