close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: पवन व्यास हत्या मामले में विधानसभा का घेराव, सरकार ने दिया न्याय का भरोसा

विप्र फाउंडेशन के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन का नेतृत्व मृतक पवन व्यास के पिता रामस्वरूप व्यास और विफा के प्रमुख पदाधिकारी कर रहे थे.

जयपुर: पवन व्यास हत्या मामले में विधानसभा का घेराव, सरकार ने दिया न्याय का भरोसा
मंत्री शांति धारीवाल ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

जयपुर: नोहर के पवन व्यास हत्याकांड मामले को लेकर सोमवार को राज्य विधानसभा पर प्रदर्शन हुआ. इस दौरान विधानसभा के अंदर और बाहर इस मामले की गूंज रही. विप्र फाउंडेशन के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन का नेतृत्व मृतक पवन व्यास के पिता रामस्वरूप व्यास और विफा के प्रमुख पदाधिकारी कर रहे थे. इस दौरान कई अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे.

प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट सर्किल से विधानसभा पर प्रदर्शन के लिए रैली के रूप में यहां पहुंचे थे. रैली में प्रदेश के  कई इलाकों से भी लोग अपना समर्थन जताने आए थे.

इस दौरान प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़, कांग्रेस विधायक डॉ राजकुमार शर्मा, अमित चाचाण, राकेश पारीक, भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी के अलावा कई राजनीतिक दलों के विधायकों ने भी प्रदर्शनकारियों के पास जाकर अपना समर्थन जताया.  

लाइव टीवी देखें:

प्रदर्शन के बाद कांग्रेस, बीजेपी और सीपीआई(एम) के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में सरकार से विधानसभा भवन वार्ता के लिए पहुंचे. इस दौरान सरकार ने एसओजी का अस्थाई कैम्प नोहर में लगवाने के साथ शीघ्र हत्याकांड के पर्दाफाश का भरोसा दिया.

सरकार की ओर से भी यह भी बताया गया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा के नेतृत्व में 24 सदस्य टीम को इस मामले में जांच के लिए लगाया गया है. इस टीम की ओर से डेढ़ दर्जन लोगों को सूचीबद्ध कर गहन पूछताछ की गई हैं. हत्याकांड से जुड़े सबूतों को खंगाला जा रहा हैं. हत्याकांड का पर्दाफाश करने वाले को 50,000 रुपए का इनाम भी रखा गया हैं. 

इन सभी मांगों को प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने सुनकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. वार्ता के बाद पिता रामस्वरूप के साथ अमित चाचन व अभिनेष महर्षि ने सरकार को कुछ समय देते हुए जयपुर में अनशन को फिलहाल स्थगित करने की घोषणा की.