close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: मोबाइल पर मिलती थी धमकी, अगर नहीं की दोस्ती तो जा सकती है जान

जयपुर(Jaipur) के चौमूं(Chomu) में महिलाओं को लगातार फोन कॉल परेशान करने वाले "साइको कॉलर'' को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 

जयपुर: मोबाइल पर मिलती थी धमकी, अगर नहीं की दोस्ती तो जा सकती है जान
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदीप सोनी, चौमूं(जयपुर): जयपुर(Jaipur) के चौमूं(Chomu) में महिलाओं को लगातार फोन कॉल परेशान करने वाले "साइको कॉलर'' को पुलिस ने गिरफ्तार किया. यह साइको कॉलर महिलाओं को फोन कॉल और अश्लील मैसेज भेज कर परेशान कर रहा था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस साइको कॉलर ने 600 से ज्यादा महिलाओं के साथ इस तरह की हरकत की थी. इस दौरान अगर महिलायें बातचीत नहीं करती थी तो यह युवक उन्हें जान से मारने की धमकी देता था. 

बताया जा रहा है कि राजस्थान के अलावा अन्य प्रदेशों में इस साइको कॉलर ने इस तरह के कॉल किए. पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी सुरेश यादव को रामकुई से गिरफ्तार किया. इसके अलावा पुलिस ने महिलाओं का नंबर उपलब्ध कराने वाले सह आरोपी रामकिशोर को भी गिरफ्तार किया. इस आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ है.

चौमूं थानाधिकारी हेमराज गुर्जर ने इसको पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. पुलिस ने इसे हरमाड़ा इलाके के चोप गांव में खेत में काम करते समय पकड़ा 

चौमूं इलाके की एक युवती को इस शख्स ने अश्लील मैसेज भेजना और कॉल करना शुरू किया तो युवती ने पुलिस थाने में साइको कॉलर के नंबर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. पुलिस ने इसकी छानबीन की तो मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी सुरेश यादव को पुलिस ने एक हरमाड़ा के खेत से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी सुरेश कुमार ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने अब तक 600 से ज्यादा महिलाओं और युवतियों को कॉल करके परेशान कर चुका है. जिनकी डिटेल भी पुलिस खंगाल रही है. पुलिस इस बात की भी तहकीकात कर रही है कि आरोपी के खिलाफ कहां-कहां मुकदमे दर्ज हैं. इतना ही नहीं आरोपी के पास से तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल सिम भी बरामद हुई है. ये सिम भी दूसरे लोगों के नाम से खरीदी गई हैं. जिन लोगो की आईडी से सिम खरीदी गई है. उन लोगों को भी यह पता नहीं है कि उनके नाम की सिम कहां चल रही है.

इस मामले में एसीपी फूलचंद मीणा ने बताया की आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू की जा रही है.