राजस्थान: RAF ने बांटे भोजन के पैकेट, कमांडेंट ने की Lockdown मानने की अपील

लॉकडाउन के दौरान सीआरपीएफ की रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) द्वारा गरीब, बेसहारा और जरूरतमंदों को राशन सामग्री और ताजा बने भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे है.

राजस्थान: RAF ने बांटे भोजन के पैकेट, कमांडेंट ने की Lockdown मानने की अपील
राजस्थान में कोरोना वायरस संदिग्धों की संख्या कुल 93 हो गई है.

दामोदर प्रसाद/जयपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे भारत देश में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. लॉकडाउन के चलते गरीब और बेसहारा लोगों के लिए खाने की समस्या खड़ी हो गई है.

इस बीच, लॉकडाउन के दौरान सीआरपीएफ की रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) द्वारा गरीब, बेसहारा और जरूरतमंदों को राशन सामग्री और ताजा बने भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे है. रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन के कमांडेंट लीलाधर महरानियां और द्वितीय कमान अधिकारी सुरेश सिंह के नेतृत्व में सीकर रोड और आगरा रोड पर झुग्गी झोपड़ियों में निवास कर रहे गरीब और असहाय परिवारों को भोजन के पैकेट और राशन सामग्री वितरित की गई.

इसके साथ ही एक स्थान से दूसरे स्थान पर पलायन कर रहे गरीब और मजदूरों को भी राशन सामग्री और भोजन के पैकेट बांटे गए. भोजन वितरण कार्यक्रम के दौरान कमांडेंट लीलाधर महरानिया ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें, घरों से बाहर नहीं निकले.

उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों में रहकर कोरोना की जंग में सरकार और प्रशासन का सहयोग करें. साथ ही महरानिया ने गरीबों और बेसहारा लोगों को समय-समय पर भोजन की मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया. कमांडेंट ने लोगों को बाजारों में भीड़ नहीं करने और अनावश्यक रूप से गली मोहल्लों में नहीं घूमने की भी अपील की.

महरानिया ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन अभियान को सफल बनाकर कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार का सहयोग करें.

बता दें कि, कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या राजस्थान में लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच, ईरान से भारतीयों में से 10 लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही मंगलवार सुबह रामगंज से लौटा एक शख्स, दुबई से झुंझुनू आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. साथ ही, अजमेर में भी एक 17 साल की युवती और उसका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद अब राजस्थान में कोरोना वायरस संदिग्धों की संख्या कुल 93 हो गई है.