जयपुर: रघु शर्मा ने RUHS का किया दौरा, चिकित्सकों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

डॉ. शर्मा स्वयं कोविड पॉजिटिव हैं और अस्पताल में एडमिट होने के बावजूद लगातार अस्पताल से जुड़ी सेवाओं की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.  

जयपुर: रघु शर्मा ने RUHS का किया दौरा, चिकित्सकों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने RUHS का किया दौरा. (तस्वीर साभार-@RaghusharmaINC)

जयपुर: राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को आरयूएचएस अस्पताल (RUHS Hospital) के परिसर में स्थित विभिन्न वार्डों का दौरा किया और मरीजों से हाल-चाल जाना. साथ ही, उन्हें उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली.

डॉ. शर्मा स्वयं कोविड पॉजिटिव हैं और अस्पताल में एडमिट होने के बावजूद लगातार अस्पताल से जुड़ी सेवाओं की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उन्होंने अस्पताल प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमितों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

चिकित्सा मंत्री ने दूसरी और तीसरी मंजिल पर बनाए जा रहे नए 70 आईसीयू बैड का भी निरीक्षण किया. वर्तमान में आरयूएचएस अस्पताल में 135 आईसीयू बेड हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही अस्पताल को 70 और नए बेड मिल जाएंगे और आईसीयू बैडे की संख्या 205 हो जाएगी.

उन्होंने बताया कि अस्पताल में वर्तमान में 1200 ऑक्सीजन बेड हैं और कोरोना संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. डॉ शर्मा ने आरयूएचएस में कोविड-डे केयर सेंटर का अवलोकन किया और वहां उपचार ले रहे मरीजों से बातचीत कर  जानकारी ली. सभी मरीजो ने उपचार व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर की.

मंत्री ने ऑक्सीजन प्लान्ट का भी निरीक्षण किया. इस दौरान सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल सुधीर भंडारी, आरयूएचएच के अधीक्षक अजीत सिंह सहित कई चिकित्सक और अधिकारीगण उपस्थित रहे.