धौलपुर: हथकढ़ शराब के कारोबार पर छापेमार कार्रवाई, 10 हजार लीटर वॉश की गई नष्ट

धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के आदर्श गांव में पुलिस ने अन्य थानों के पुलिस बल के साथ हथकढ़ शराब (Liquor) के कारोबार पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

धौलपुर: हथकढ़ शराब के कारोबार पर छापेमार कार्रवाई, 10 हजार लीटर वॉश की गई नष्ट
मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के आदर्श गांव में पुलिस ने अन्य थानों के पुलिस बल के साथ हथकढ़ शराब (Liquor) के कारोबार पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. बड़े पैमाने पर गांव के अंदर शराब की भट्टीयां संचालित की जा रही थी. पुलिस ने हथकढ़ शराब की करीब सौ भट्टियों को जेसीबी मशीन से तोड़ दी गई. साथ में करीब दस हजार लीटर वॉश को भी नष्ट कराया है.

शराब के कारोबार पर पुलिस की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल को देख शराब माफिया मौके से फरार हो गए, जिन्हें पुलिस ने चिन्हित कर लिया है. सदर थाना प्रभारी रमेश तंवर ने बताया कि एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देश में शराब माफियाओं की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. 

स्थानीय सदर थाना पुलिस के जरिए मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के आदर्श गांव में लंबे पैमाने पर हथकढ़ शराब का कारोबार संचालित किया जा रहा है. जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर मामले का भौतिक सत्यापन कराया गया है. जिसके अंतर्गत गांव में सैकड़ों की तादाद में हथकढ़ शराब की भट्टियां जलाई जा रही थी. सदर थाना पुलिस, निहालगंज थाना पुलिस, कोतवाली थाना पुलिस और सैंपऊ थाने के पुलिस जाप्ते को बुलाया गया. इसके बाद  पुलिस टीम ने गांव का घेराव किया. साथ ही गांव के अंदर अलग-अलग घरों में करीब सौ भट्टियों के साथ हथकढ़ शराब बनाई जा रही थी.

पुलिस ने जेसीबी मशीन के सहयोग से सभी शराब की भट्टियों को नष्ट करा दिया है. वहीं, मौके से करीब दस हजार लीटर वॉश को भी नष्ट कराया है. पुलिस की ओर से अचानक की गई कार्रवाई से शराब तस्कर मौके से फरार हो गए. थाना प्रभारी ने बताया कि शराब तस्करों को चिन्हित कर लिया गया है. जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. उसके बाद आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में शुरू हुई कड़ाके की सर्दी, रात का तापमान 10 डिग्री से भी नीचे आया