close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर में बारिश ने जमकर मचाई तबाही, 3 लोगों की हुई मौत

जेसीबी मशीन नानी बाईपास के पास बरसात के भरे पानी की निकास को ठीक करने में जुटी थी कि अचानक तेज बरसात आइ और पूरी जेसीबी मशीन डूब गई जेसीबी मशीन चालक ने जेसीबी को निकालने की कोशिश की

सीकर में बारिश ने जमकर मचाई तबाही, 3 लोगों की हुई मौत
फाइल फोटो

सीकर: जिले में बरसात ने जमकर तबाही मचाई है तो कई लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा है. अभी तक सीकर जिले में चार लोगों की मौत हो चुकी है. सीकर के गोवटी में दो युवकों की मौत हो चुकी है तो दूजोद में भी एक किसान की पानी में डूबने से मौत हो चुकी है. वहीं रानोली मे संजय नामक के युवक की नाले में बहने से मौत हो गई है. देर रात को अजीतगढ़ इलाके के हरिपुरा के बांध में भी एक युवक नाले में डूब गया जिसे निकालने के प्रयास जारी हैं. वहीं खाटूश्‍यामजी इलाके के गोवटी गांव में दो बच्‍चे डूब गए थे.

जिसमें से एक का शव निकाल लिया गया था. दूसरे का शव निकालने के प्रयास जारी है. वहीं हरिपुरा में रात को डूबे युवक को निकालने के लिए एसडीआरफ की टीम रेस्‍कू कर रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. वहीं पिछले तीन दिन से गोवटी गांव में रेस्‍क्‍यू जारी है. वहीं एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें रानोली से पावडियों नाले की ओर जा रहे तेज बहाव से बह रहे पानी से मानव शर्मा बाईक के साथ निकलने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं और फिसलने के कारण वह पानी के तेज बहाव के साथ बह गए. 

गनीमत रही कि मानव शर्मा ने अपने आप को बचा लिया. जिसके बाद लोगों ने उन्हें बाहर निकाला. वहीं रानोली इलाके के जाजम की ढाणी में दादी के साथ स्‍कूल जा रहे बच्‍चे भी नाले के बहाव में बह गए. गनीमत रही कि वहां खड़े लोगों ने सभी बच्‍चों को बाहर सकुशल निकाल लिया. एक वीडियो रानोली के स्‍कूल का है जहां स्‍कूल की दीवार टूट कर गिरती नजर आ रही है. वहीं रानोली इलाके के ठीकरिया बावड़ी के समीप रेलवे ट्रेक की पत्‍थर की रोड़ी निकल गई और ट्रेक हवा में तैर गया जिसके कारण ट्रेनों को स्‍थगित कर दिया गया है. 

वहीं एक जेसीबी मशीन नानी बाईपास के पास बरसात के भरे पानी की निकास को ठीक करने में जुटी थी कि अचानक तेज बरसात आइ और पूरी जेसीबी मशीन डूब गई जेसीबी मशीन चालक ने जेसीबी को निकालने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी तो चालक जेसीबी की छत पर जा चढ़ा आनन फानन में क्रेन बुलाकर चालक को बचाया गया और क्रेन की मदद से जेसीबी को निकाला गया. हालांकि कई इलाकों में अभी भी बरसात का दौर जारी है.