close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सावन के आते ही मेहरबान हुए इंद्र देवता, कई जिलों में जमकर हुई बारिश

सावन शुरू होते ही बरसात आने से लोगों के चेहरे खिल उठे. सुबह से ही मुसलाधार बरसात का दौर जारी है. बरसात से जहां आमजन को राहत मिली वहीं किसानों के चेहरों पर भी मुस्कुराहट आ गई. 

राजस्थान: सावन के आते ही मेहरबान हुए इंद्र देवता, कई जिलों में जमकर हुई बारिश
सुजानगढ़ शहर में गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश से शहर जलमग्न हो गया.

जयपुर: सावन मास शुरू होते ही इंद्र देव भी राजस्थान पर मेहरबान हो गए हैं. लगातार सावन के दूसरे दिन क्षेत्र में इंद्र देवता जमकर बरसे. भीषण गर्मी व उमस से क्षेत्रवासियों को राहत मिली. सावन शुरू होते ही बरसात आने से लोगों के चेहरे खिल उठे. सुबह से ही मुसलाधार बरसात का दौर जारी है. बरसात से जहां आमजन को राहत मिली वहीं किसानों के चेहरों पर भी मुस्कुराहट आई है. 

इस बरसात से किसानों की फसलों को फायदा होगा. फसलें गर्मी व लू के चलते अब जलने के कगार पर थी. बरसात से फसलों में भी रौनक देखने को मिली है. आज आई बरसात से जहां किसानों को भारी राहत मिली है वहीं कस्बे के व्यापारियों को भारी परेशानी हुई है. बरसात से कस्बे के भगत सिंह चौक, नगर पालिका रोड ,मटोरिया गैरेज रोड पूरी पानी से लबालब हो गई. बरसाती पानी इतनी मात्रा में जमा हुआ कि बाजार में बना डिवाइडर भी पानी मे डूब गया. 

साथ ही मेगाहाइवे पर तहसील के पास व हॉस्पिटल के नजदीक पानी भारी मात्रा में भर गया जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ जगह नीची दुकानों में बरसात का पानी घुस गया, जिसके कारण व्यापारी अपने स्तर पर बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं. बाजार में पानी भरने के चलते कस्बे की विधुत सप्लाई भी बन्द कर दी गयी है, ताकि कोई हादसा ना हो. मुख्य बाजार में पानी जमा होने के कारण लगभग दुकाने बंद है. 

वहीं सुजानगढ़ शहर में गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश से शहर जलमग्न हो गया. निचली बस्तियों में चारों और पानी भर गया. सुजानगढ़ के राजकीय बालिका वाल्मीकि विद्यालय नंबर 6 हरिजन बस्ती में पहली बरसात में स्कूल के खेल मैदान व क्लासों में पानी भर गया. जिस कारण स्कूल आने वाले छात्र-छात्राएं स्कूल से वापस घर जाने को मजबूर हो गए. 

जबकि सीकर के नीमकाथाना में पहली बारिश की शुरुआत के साथ सावन माह शुरु हुआ. आज दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी रहा. सुबह अच्छी बारिश के बाद रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा. बारिश से एक और गर्मी व उमस से लोगों को निजात मिली तो वहीं दूसरी ओर बारिश से किसानों के चेहरों पर रौनक देखने को मिल रही है. वहीं बारिश से नीमकाथाना इलाके के कई निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नीमकाथाना एसएनकेपी कॉलेज के सामने पानी भरने से राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.