राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, कई अन्य गंभीर घायल

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र (Maharashtra) के लातूर और शोलापुर के लोग 2 मिनी बस में सवार होकर धार्मिक यात्रा पर हरियाणा के हिसार स्थित अपने धर्म गुरु के दर्शन करने जा रहे थे.

राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, कई अन्य गंभीर घायल
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली/जयपुर : राजस्‍थान (Rajasthan) के नागौर जिले (Nagaur) की कुचामन सिटी में शनिवार तड़के भीषण सड़क हादसा हुआ. मेगा हाईवे पर करीब सवा तीन बजे हुए सड़क हादसे में 5 महिलाएं, एक बच्ची सहित 12 लोगों की मौत हुई है. जबकि अन्‍य 9 लोग घायल हुए हैं. इनमें 5 बच्‍चे और 1 महिला शामिल है, जिन्‍हें उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र (Maharashtra) के लातूर और शोलापुर के लोग 2 मिनी बस में सवार होकर धार्मिक यात्रा पर हरियाणा के हिसार स्थित अपने धर्म गुरु के दर्शन करने जा रहे थे. जब यह बसें किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे से कुचामन सिटी के पास से गुजरी तो बस के सामने एक लावारिस गौवंश आ गया. इसके बचाने के प्रयास में मिनी बस अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे खेजड़ी के पेड़ से जा टकराई. 

इस बस के पीछे चल रही मिनी बस का चालक भी बस को संभाल नहीं पाया. बेहद तेज गति में होने के कारण बस पेड़ से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई, जिससे बस में सवार यात्री हादसे का शिकार हो गए. इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. कुचामन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे के शिकार लोगों को कुचामन के राजकीय अस्पताल पहुंचाया. 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस सड़क हादसे में एक बच्ची और 4 महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत हो गई हैं. वही, दोनों बसों में सवार यात्रियों में से 9 घायल हुए हैं, जिनमें से 6 की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाज के लिए जयपुर रैफर किया गया है. 

(इनपुट- हनुमान)