राजस्थान: प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 3 की मौत, 34 नए मामले आए सामने

तीन दिन में जोधपुर में सबसे अधिक तीन मौत हो गई हैं. वहीं 34 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. देश में स्वाइन फ्लू के मामले में राजस्थान दुसरे स्थान पर है.

राजस्थान: प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 3 की मौत, 34 नए मामले आए सामने
स्वाइन फ्लू से 3 दिन में 3 लोगों की हुई मौत. (फाइल फोटो)

राजस्थान/ आशुतोष शर्मा: प्रदेश में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार जारी है. 2019 में 3 दिन में स्वाइन फ्लू से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 88 पॉजिटिव मामले सामने आ गए हैं. आपको बता दें, साल 2018 में स्वाइन फ्लू से 221 लोगों की मौत हुई थी. स्वाइन फ्लू के लगातार बढ़ रहे मामलों पर हेल्थ मिनिस्टर डॉ. रघु शर्मा ने अधिकारीयों को हिदायत दी है कि, स्वाइन फ्लू से जुड़ी लापरवाही पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. 

तीन दिन में जोधपुर में सबसे अधिक तीन मौत हो गई हैं. वहीं 34 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. देश में स्वाइन फ्लू के मामले में राजस्थान दुसरे स्थान पर है. वहीं जयपुर में भी अब तक 18 नए मामले सामने आए हैं. हेल्थ मिनिस्टर डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि नई सरकार और स्वास्थ्य महकमा हर संभव कोशिश में जुटी है कि स्वाइन फ्लू पर अंकुश लगाया जाये ..डॉ रघु शर्मा ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि स्वाइन फ्लू के शुरुआती लक्षण सामने आते ही तुरंत नजदीकी चिकित्सा केंद्र में पहुंचे क्योंकि स्वाइन फ्लू का अगर समय रहते उपचार लिया जाए तो ये जानलेवा नहीं है.

वंही चिकित्सा मंत्री ने बताया कि जल्द चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाया जायेगा और स्वाइन फ्लू से होने वाली मौत पर अगर लापरवाही सामने आती है तो तुरंत एक्शन भी लिया जाएगा. इस दौरान राजस्थान में स्वाइन फ्लू के असर के बीच हेल्थ मिनिस्टर ने टूरिज्म को ध्यान में रखते हुए कहा कि हम हर संभव कोशिश में जुटे हुए हैं कि स्वाइन फ्लू पर जल्द से जल्द नियंत्रण किया जाए. हालांकि, इसके बाद भी आप लोग अफवाहों से बचने का प्रयास करें.