close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: ACB की टीम की कार्रवाई, ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

14 जून को एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया. सत्यापन के दौरान बन्नालाल ने परिवादी से एक हजार रुपए ले लिये. इसके बाद एसीबी ने बन्नालाल को ट्रैप की योजना बनाई. 

राजस्थान: ACB की टीम की कार्रवाई, ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

भीलवाड़ा: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भीलवाड़ा की स्पेशल यूनिट ने सोमवार को ग्राम पंचायत लसाडिया के ग्राम विकास अधिकारी बन्नालाल रैगर को 2500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. रैगर के पास ढिकोला पंचायत का अतिरिक्त चार्ज भी है. आरोपित ने एक ग्रामीण से प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत किश्त जारी करने की एवज में यह रिश्वत ली है.

एसीबी स्पेशल यूनिट एएसपी ब्रजराज सिंह ने बताया कि ढिकोला पंचायत के नौगांवा निवासी गोपाल गुर्जर ने एसीबी से शिकायत की कि उसकी बड़ी मां जड़ाव के प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत आवास में देय किश्त जारी करने की एवज में ग्राम विकास अधिकारी बन्नालाल 4 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है. इससे पूर्व 500 रुपए उसने प्राप्त कर लिए. 

14 जून को एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया. सत्यापन के दौरान बन्नालाल ने परिवादी से एक हजार रुपए ले लिये. इसके बाद एसीबी ने बन्नालाल को ट्रैप की योजना बनाई. इसके तहत सोमवार को 2500 रुपए की राशि के साथ परिवादी को ग्राम विकास अधिकारी बन्नालाल के पास भेजा. जहां बन्नालाल ने परिवादी से रिश्वत राशि प्राप्त कर ली. इसके साथ ही परिवादी का संकेत पाकर पहुंची एसीबी टीम ने आरोपित ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई में सीआई शिवप्रकाश टेलर के साथ दीवान रामपाल, धनदान सिंह, नेमीचंद, गोपाल लाल आदि शामिल थे.