close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मामूली विवाद के चलते आरोपी ने व्यक्ति की पत्थर मार कर की हत्या, गिरफ्तार

सूचना मिलने पर रमेश चंद्र मौके पर पहुंचे और देखा कि उनके भाई के सर में गंभीर चोट के चलते काफी खून बह रहा था और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. 

राजस्थान: मामूली विवाद के चलते आरोपी ने व्यक्ति की पत्थर मार कर की हत्या, गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

अलवर: कठूमर थाना क्षेत्र के ग्राम भोजपुरा में रविवार देर रार एक व्यक्ति द्वारा अपने दोस्त और पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष के भाई की पत्थर मारकर हत्या कर दी गई. थानाधिकारी राजेश वर्मा ने बताया कि मृतक के बड़े भाई भोजपुरा निवासी भनोखर के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका छोटा भाई 50 वर्षीय राजेंद्र पुत्र जगराम रामगढ़ स्थित सीबीईओ कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद पर तैनात था. 

तीन दिन की छुट्टी के चलते शुक्रवार शाम को अपने गांव भोजपुरा आया था. रविवार रात 9:00 बजे गांव का ही दिनेश जाटव पुत्र महावीर जाटव घर पर आया और शीतल पेय पिलाने को लेकर उसके भाई को बाइक पर बैठाकर ले गया. रात 10:00 बजे गांव के ही देवकी पुत्र प्यारेलाल अपने भाई दिनेश को दिखाने के लिए खेड़ा मैदा ले जा रहा था कि खेड़ा मैदान भोजपुरा सड़क मार्ग पर उसने राजेंद्र को पड़ा देखा तो इसकी सूचना गांव लौट कर रमेश चंद और उनके परिजनों को दी. 

सूचना मिलने पर रमेश चंद्र मौके पर पहुंचे और देखा कि उनके भाई के सर में गंभीर चोट के चलते काफी खून बह रहा था और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर कोतवाल राजेश वर्मा और हेड कांस्टेबल लखन सिंह जाप्ते के घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कठूमर सीएससी लाकर मोर्चरी में रखवा दिया. सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया और दोपहर को मृतक का भोजपुरा में अंतिम संस्कार कर दिया गया. मृतक के दो बच्चे हैं जिनमें अभी एक अविवाहित है.

इधर पुलिस द्वारा मौका का निरीक्षण कर आरोपी दिनेश जाटव पुत्र महावीर जाटव को गांव से ही दस्तयाब कर पूछताछ की गई. तो पहले तो आरोपी बहाने बना रहा था कि कच्छा धारियों ने राजेंद्र को मार दिया और मेरी मोटरसाइकिल छीन ले गए लेकिन पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सारा सच उगल दिया आरोपी द्वारा मृतक के साथ बैठकर शराब पी गई और मृतक द्वारा गाली गलौज अपशब्द बोलने पर बाइक से नीचे उतार सिर पर पत्थर मारकर हत्या करना स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपी दिनेश जाटव को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया है.