राजस्थान: सचिवालय कर्मचारियों पर प्रशासनिक सुधार विभाग की सख्ती, कहा...

प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ आर वेंकटेश्वरन ने कहा कि सचिवालय के कई कर्मचारी लंच समय के अलावा भी दिनभर इधर-उधर घूमते रहते हैं.

राजस्थान: सचिवालय कर्मचारियों पर प्रशासनिक सुधार विभाग की सख्ती, कहा...
शिकायतों के बाद अब प्रशासनिक सुधार विभाग ने उन्हें विभाग में बैठने के निर्देश दिए हैं.

जयपुर: राजस्थान सचिवालय में कर्मचारियों के दिनभर इधर-उधर घूमने की मिल रही शिकायतों के बाद अब प्रशासनिक सुधार विभाग ने उन्हें विभाग में बैठने के निर्देश दिए हैं.

प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ आर वेंकटेश्वरन ने कहा कि सचिवालय के कई कर्मचारी लंच समय के अलावा भी दिनभर इधर-उधर घूमते रहते हैं. जिससे सरकारी कामकाज प्रभावित होता है. उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी कार्यालय समय 9.30 से 6 बजे तक अपना स्थान नहीं छोड़े. इस दौरान वो अपना राजकार्य निबटाए.

लंच समय डेढ से दो बजे के अलावा कोई भी कर्मचारी अपना विभाग छोड़कर जाता है तो वह आवागमन पंजिका में इंद्राज कर ही कार्यालय से जाएं. एसीएस ने कहा कि इसके लिए सरकार ने 5 मई 1990 को आवागमन पंजिका बनाने के निर्देश दिए थे, लेकिन विभाग ऐसी पंजिका नहीं बना रहे.

आर वेंकटेश्वरन ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, उप सचिव और अन्य ग्रुप अधिकारियों का दायित्व है कि कोई कर्मचारी सीट नहीं छोड़े. काम से जाएं तो वह रजिस्टर में एंट्री करें.