close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान विधानसभा का सत्र मंगलवार से शुरु, गुलाब चंद कटारिया होंगे प्रोटेम स्पीकर

राज्य सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक राज्यपाल ने विधानसभा के नये अध्यक्ष के निवार्चन के लिए 16 जनवरी की तारीख तय की है

राजस्थान विधानसभा का सत्र मंगलवार से शुरु, गुलाब चंद कटारिया होंगे प्रोटेम स्पीकर
15वीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार से हो रहा है

जयपुर: राजस्थान की नवगठित पन्द्रहवीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार को शुरू होगा. सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर गुलाबचंद कटारिया नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली.

राजभवन में सादा कार्यक्रम में राज्यपाल कल्याण सिंह ने कटारिया को शपथ ग्रहण दिलाई. विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, अन्य मंत्री मौजूद थे.

प्रोटेम स्पीकर के रूप में कटारिया नवगठित विधानसभा की पहली बैठक करवाएंगे, कटारिया को भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष भी चुना है, 15वीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार से हो रहा है. विधानसभा के तय कार्यक्रम के अनुसार, राज्य सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक राज्यपाल ने विधानसभा के नये अध्यक्ष के निवार्चन के लिए 16 जनवरी की तारीख तय की है. 

उल्लेखनीय है कि 200 सीटों वाली विधानसभा में 199 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान हुआ था. राज्य की रामगढ़ सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था जहां अब  28 जनवरी को मतदान होना है.

(इनपुट-भाषा)