कल से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र, सुरक्षा के कड़े इंतजामात

ऐहतिहात के चलते विधानसभा भवन के भीतर और बाहर सादा वस्त्रों में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

कल से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र, सुरक्षा के कड़े इंतजामात
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) का सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है. विधानसभा के सत्र को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. 

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया है. एडिश्नल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजयपाल लांबा ने बताया कि कोरोना संकट के समय आहूत किए गए विधानसभा सत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं. 

पुलिस की ओर से विधानसभा के बाहर तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. इसमें जयपुर पुलिस के अलावा आरएसी, ईआरटी, क्यूआरटी यूनिट्स के जवान सुरक्षा और कानून व्यवस्था की पालना के लिए तैनात किए गए हैं. किसी भी आपात स्थिति को देखते हुए विधानसभा के आस पास बैरिकेडिंग कर सुरक्षा दीवार बनाई है. उन्होंने बताया कि विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने या कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के सख्ती से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों को सभी द्वारों पर तैनात किया गया है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: अपराधियों की खैर नहीं, जेलों में जंग खाए हथियारों की जगह लेंगे नए हथियार

ऐहतिहात के चलते विधानसभा भवन के भीतर और बाहर सादा वस्त्रों में पुलिस के जवान तैनात किए हैं, जो पल-पल की सूचना कंट्रोल रूम तक पहुंचाते रहेंगे. अभय कमांड सेंटर और सीसीटीवी कैमरों से भी विधानसभा के आस पास निगरानी रखी जाएगी.