close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन, उपराष्ट्रपति, PM मोदी ने जताया शोक

फेफड़ों में संक्रमण के चलते यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए सैनी को शनिवार को ही नई दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया था.

बीजेपी राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन, उपराष्ट्रपति, PM मोदी ने जताया शोक
मदनलाल सैनी को जून 2018 में भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. एएनआई

जयपुर/नई दिल्ली: बीजेपी के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी का सोमवार को नई दिल्ली में निधन हो गया. वह 75 साल के थे. भाजपा के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि सैनी को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. फेफड़ों में संक्रमण के चलते यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए सैनी को शनिवार को ही नई दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया था.

एम्स के एक सूत्र ने बताया कि उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में ले जाया गया. आज शाम सात बजकर नौ मिनट पर उनका निधन हो गया. सैनी का जन्म 13 जुलाई 1943 को हुआ था और वह भारतीय मजदूर संघ एवं भारतीय किसान मोर्चा से भी जुड़े़ रहे. वह चार अप्रैल 2018 को राज्यसभा सांसद चुने गए. पिछले साल जून में उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र व छह बेटियां हैं.

सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है और कहा कि उनका निधन भाजपा के लिए एक बड़ी क्षति है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मदन लाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है. उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत बनाने में योगदान दिया. उन्हें उनके अच्छे व्यवहार और सामुदायिक सेवा प्रयासों के चलते व्यापक तौर पर सम्मान मिलता था. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं. ऊॅं शांति.’

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, ‘राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के आकस्मिक निधन से दुखी हूं. सांसद, विधायक और राजस्थान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपने व्यापक सार्वजनिक जीवन में उन्होंने गरिमा के साथ काम किया. मैं उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.’ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि भाजपा नेता के निधन का समाचार सुनकर उन्हें गहरा दुख हुआ है. उन्होंने सैनी के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है.