राजस्थान चुनाव : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के दामाद ने मांगा लाडपुर सीट से टिकट

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के दामाद दुर्गाशंकर लाडपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस-बीजेपी से टिकट के दावेदार हैं.

राजस्थान चुनाव : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के दामाद ने मांगा लाडपुर सीट से टिकट
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के दामाद चुनावी टिकट की दौड़ में(फाईल फोटो)

जयपुर/नई दिल्ली : अब जबकि राजस्थान में चुनाव की घोषणा हो चुकी है. चुनाव में टिकट के दावेदार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमानें के लिए दोनों दलों के नेताओं की जी हुजूरी करने के लिए लम्बी लाइन लगा कर खड़े हैं. चुनाव में टिकट की दौड़ में एक नया नाम भी सामने आ रहा है. इस लम्बी लाइन में राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के दामाद जी भी लग गए हैं.

मदन लाल सैनी के दामाद दुर्गाशंकर सैनी का दावा है कि उन्हें अगर उन्हें  बीजेपी या कांग्रेस ने लाडपुर से टिकट दिया, तो बीजेपी के दिग्गज नेता भवानी सिंह राजावत जैसे को विधानसभा की चुनावी कुश्ती में पछाड़ देंगे .

वैसे दुर्गाशंकर सैनी(46) पेशे से डॉक्टर हैं और फिलहाल कोटा के सरकारी अस्पताल में  पदस्थापित हैं. दुर्गाशंकर सैनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, 'वो फिलहाल सरकारी सेवा में रहते हुए राजनीति में नहीं आ सकते हैं. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस ने अगर उन्हें चुनाव से पहले लाडपुर विधानसभा क्षेत्र पार्टी का टिकट दिया तो विधानसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं.'

बताते चलें कि दुर्गाशंकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के बड़े दामाद हैं. बीजेपी नेता मदन लाल सैनी की 6 बेटीयां और एक बेटा भी है. कोटा के सरकारी अस्पताल में पदस्थापित दुर्गाशंकर अपनी माली जाति के जिला संगठन में भी काफी सक्रिय रहते हैं. फिलहाल वे कोटा जिले के माली जाति के संगठन में मुख्य सलाहकार की भूमिका निभा रहे हैं. इसके अलावा प्रदेश भर के डॉक्टर के विभिन्न मुद्दों पर भी वो लड़ाई लड़ते दिखते हैं. दुर्गाशंकर सैनी राजस्थान डॉक्टर्स एसोसिएशन के सचिव भी हैं. 

 दुर्गाशंकर के अनुसार,' वो लाडपुर के अरंदखेड़ा में 8 वर्षों तक रहे हैं और वहां से चुनाव भी जीत सकते हैं.'  वैसे  टिकट के दावेदार दुर्गाशंकर का यह भी दावा है कि,'लाडपुर का विकास उनसे बेहतर कोई और नहीं कर सकता है.'

राजस्थान की राजनीति के जानकार उनकी बातों से बिलकुल ही सहमत नहीं हैं. जानकारों का मानना है कि  लाडपुर राजनीति के दिग्गज खिलाड़ियों का गढ़ रहा है. लाडपुर से बीजेपी नेता भवानी सिंह राजावत ने पिछले तीन विधानसभा चुनाव में लगातार जीत दर्ज की है. वहीं राजावत के खिलाफ कांग्रेस से नईमुद्दीन गुड्डू और पूनम गोयल चुनाव में उम्मीदवार रह चुके हैं. इन कांग्रेसी नेताओं की भी आम लोगों के बीच अच्छी पैठ मानी जाती है.