राजस्थान: सदन में BJP ने उठाया महिला सुरक्षा का सवाल, सरकार ने जवाब में कहा...

सरकार की ओर से बताया गया कि नाबालिगों के अपहरण के 673 प्रकरण दर्ज हुए. जिनमें से 576 प्रकरणों में जांच कर निस्तारण कर दिया गया. 97 प्रकरणों में अनुसंधान किया जा रहा है.

राजस्थान: सदन में BJP ने उठाया महिला सुरक्षा का सवाल, सरकार ने जवाब में कहा...
महिलाओं के अपहरण के 152 मामले दर्ज हुए.

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ की ओर से जयपुर कमिश्नरेट में महिलाओं के अपहरण को लेकर सवाल पूछा गया. जिस पर सरकार की ओर से बताया गया कि नाबालिगों के अपहरण के 673 प्रकरण दर्ज हुए. जिनमें से 576 प्रकरणों में जांच कर निस्तारण कर दिया गया. 97 प्रकरणों में अनुसंधान किया जा रहा है.

महिलाओं के अपहरण के 152 मामले दर्ज हुए. जिनमें से 138 प्रकरणों में अनुसंधान कर निस्‍तारण की कार्यवाही की गई एवं 14 प्रकरणों में अनुसंधान किया जा रहा है. नाबालिगों के यौनाचार के 232 प्रकरण दर्ज हुए. जिनमें से 211 प्रकरणों में जांच कर उनका निस्तारण कर दिया गया. 21 प्रकरणों में जांच की जा रही है.

वहीं, सरकार के मुताबिक, महिलाओं के यौनाचार के कुल 376 प्रकरण दर्ज हुए. जिनमें से 332 प्रकरणों में अनुसंधान कर निस्‍तारण की कार्यवाही की गई. 44 प्रकरणों में अनुसंधान किया जा रहा है.

पुलिस कमिश्‍नरेट जयपुर में नाबालिगों एवं महिलाओं के अपहरण यौनाचार में 563 आरोपियों को गिरफ्तारी कर चालान पेश न्‍यायालय में कर दिया गया है. 176 प्रकरणों में अनुसंधान किया जा रहा है.