पूर्व PM Atal Bihari के जन्मदिन को 'किसान चौपाल' के रूप में मनाएगी Rajasthan BJP !

प्रदेश बीजेपी (BJP) इस दिन मंडल स्तर तक किसान चौपाल आयोजन कर किसानों को केंद्र के तीनों कृषि बिलों के फायदों की जानकारी देगी.

पूर्व PM Atal Bihari के जन्मदिन को 'किसान चौपाल' के रूप में मनाएगी Rajasthan BJP !
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी.

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्मदिन को सुशासन के बजाय इस बार किसान चौपाल (Kisan Chaupal) के रूप में मनाएगी. 

यह भी पढ़ें- चौमूं: कृषि विधेयक को लेकर चौपाल का आयोजन, किसानों को दी गई जानकारी

 

प्रदेश बीजेपी (BJP) इस दिन मंडल स्तर तक किसान चौपाल आयोजन कर किसानों को केंद्र के तीनों कृषि बिलों के फायदों की जानकारी देगी. इसकी तैयारियों को लेकर मंगलवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संभाग पदाधिकारियों की बैठक हुई. 

यह भी पढ़ें- कृषि अध्यादेश के पक्ष में ऐसे माहौल बना रही BJP, किसान चौपाल में नजर आ रहे सांसद

73 साल बाद भी किसान के सामने घर चलाने की परेशानी
बीजेपी संगठन महामंत्री चंद्रशेखर (Chandrasekhar) और संभाग प्रभारी मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने पदाधिकारियों की बैठक ली. संभाग स्तर के पदाधिकारियों के बाद जिला स्तर के पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक ली. बैठक में पदाधिकारियों से कहा कि वो कार्यकर्ताओं के जरिए किसानों तक कृषि बिलों के फायदे बताएं. इसके लिए मंडल स्तर तक अलग-अलग टीमें बनाकर कार्ययोजना बनाएं. साथ ही किसानों को बताया जाए कि बिलों के खिलाफ राजनीतिक विद्वेष के कारण माहौल बनाने के लिए तथाकथित किसानों की ओर से आंदोलन किया जा रहा है. 

73 साल बाद भी किसान के सामने घर चलाने की परेशानी
बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता 25 दिसंबर को सुबह किसान चौपाल के जरिए किसानों को समझाने का प्रयास करेंगे और इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन सुनेंगे. अजमेर (Ajmer) से बीजेपी सांसद भागीरथ चौधरी (Bhagirath Choudhary) ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि 73 साल बाद भी किसान के सामने घर चलाने की परेशानी है. इसका कारण केंद्र और राज्य में 60 साल तक शासन में रही कांग्रेस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यकाल में वर्ष 2014 से 2020 तक समर्थन मूल्य दो से ढाई गुना हो गया है. मोदी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में लगी है.