राजस्थान: बीएसएफ ने दूसरी बार घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को गिराया

 शनिवार सुबह लगभग पांच बजे गंगानगर के पास हिंदूमलकोट सीमा पर एक अन्य ड्रोन ने भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी

राजस्थान: बीएसएफ ने दूसरी बार घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को गिराया
इससे पहले 26 फरवरी को बारमर सीमा पर एक ड्रोन को गिरा दिया गया था

जयपुर: राजस्थान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. डिफेंस राजस्थान के जन संपर्क अधिकारी (पीआरओ) कर्नल संबित घोष ने शनिवार की रात बताया, 'गंगानगर सेक्टर में शनिवार शाम लगभग 7.30 बजे एक मानव रहित वाहन (यूएवी) की घुसपैठ की खबर मिली. ड्रोन पर हमला कर उसे गिरा दिया गया'.

राजस्थान सीमा पर शनिवार को ही यह दूसरी घुसपैठ थी. शनिवार सुबह लगभग पांच बजे गंगानगर के पास हिंदूमलकोट सीमा पर एक अन्य ड्रोन ने भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी.

बीएसएफ के अनुसार, उसे देखते ही जवानों ने गोलीबारी शुरू कर दी और उसे वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. पाकिस्तान पिछले 11 दिनों में राजस्थान सीमा पर 4 ड्रोन भेज चुका है.

इससे पहले 26 फरवरी को बारमर सीमा पर एक ड्रोन को गिरा दिया गया था, वहीं चार मार्च को एक अन्य यूएवी को सुखोई विमान ने गिरा दिया था.

जैसलमेर जिला के पुलिस अधीक्षक किरन कंग ने कहा कि शनिवार को ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया था. उसकी पहचान जैसलमेर के सोनू गांव निवासी फतान खान के रूप में हुई है.

(इनपुट-आईएएनएस)