राजस्थान: यूथ कांग्रेस चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज, मतदाताओं को रिझाने में जुटे प्रत्याशी

प्रत्याशी, मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. प्रत्याशी अलग-अलग जिलों में जाकर चुनावी सभाएं कर रहे हैं.

राजस्थान: यूथ कांग्रेस चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज, मतदाताओं को रिझाने में जुटे प्रत्याशी
यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है.

जयपुर: राजस्थान में 7 साल बाद होने जा रहे यूथ कांग्रेस के चुनावों को लेकर तारीखों के ऐलान के साथ ही सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रदेश में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. सभी उम्मीदवारों ने प्रदेश भर के 6 लाख मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाने के लिए प्रदेश भर में संपर्क अभियान तेज कर दिया है. 

प्रत्याशी, मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. प्रत्याशी अलग-अलग जिलों में जाकर चुनावी सभाएं कर रहे हैं. एक तरफ जहां एक दूसरे प्रत्याशी के खिलाफ जुबानी जंग जारी है. खुद को बेहतर उम्मीदवार बताने के लिए आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. वहीं, चुनाव के दौरान कुछ जगहों पर सांप्रदायिक सद्भाव की तस्वीरें भी नजर आ रही है. 

ऐसी ही तस्वीर नजर आई बीकानेर से जहां अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार उमरदीन फकीर ने वैष्णो धाम मंदिर में दर्शन किए पूजा अर्चना की और जीत की कामना की. बीकानेर यात्रा के दौरान उमरदीन फकीर ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और अपने पक्ष में मतदान की अपील की. गौरतलब है कि उमर दीन फकीर राजस्थान सरकार में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद के भाई हैं. वर्तमान में पोकरण पंचायत समिति से प्रधान हैं.

बता दें कि, राजस्थान में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए जहां एक ओर वर्तमान विधायक और प्रधान चुनावी मैदान में हैं. वहीं, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्षों की भी टक्कर देखने को मिल रही है लेकिन इन सबके बीच अध्यक्ष पद के लिए महिला नेताओं ने भी अपनी दावेदारी ठोक दी है. राजस्थान में अध्यक्ष पद के लिए 23 नेताओं को चुनाव लड़ने के योग्य माना गया था. इनमें अब तक अध्यक्ष पद के लिए करीब 17 नामांकन में तीन महिला चेहरे भी शामिल थे. 

वहीं, अध्यक्ष पद के लिए महिला नेताओं की बात करें तो पूजा भार्गव, रोमा जैन और संजीता सिहाग ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. इन महिला नेताओं के चुनावी समर में कूदने से यूथ कांग्रेस का चुनाव दिलचस्प हो गया है.