close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में कार एसोसिएशन का प्रदर्शन, दिखाए काले झंडे

All Rajasthan Tourist Car Association: टूरिस्ट कार एसोसिएशन की मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बढ़े हुए संशोधित बिल को वापस लिया जाए.

राजस्थान: नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में कार एसोसिएशन का प्रदर्शन, दिखाए काले झंडे
19 सितंबर को दिल्ली में बड़े स्तर पर नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध किया जाएगा.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में ऑल राजस्थान टूरिस्ट कार एसोसिएशन (All Rajasthan Tourist Car Association) ने राज्य में लागू किए गए नए मोटर व्हीकल एक्ट (New motor vehicle act) के विरोध में काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया गया. जिसके चलते टूरिस्ट कार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा जयपुर रेलवे स्टेशन (Jaipur Railway Station) सर्किल पर भी प्रदर्शन किया गया और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari) का पुतला दहन किया गया. 

टूरिस्ट कार एसोसिएशन की मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बढ़े हुए संशोधित बिल को वापस लिया जाए. एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि वाहनों के चालान की जुर्माना राशि बढ़ाए जाने से निजी वाहन मालिकों और वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई है. ऐसे में प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जाएगा. 

इसके चलते राजस्थान के अलग अलग जिलों में अलग अलग दिन प्राइवेट वाहन चालक और मालिक प्रदर्शन कर विरोध जताते हुए नजर आएंगे. साथ ही 19 सितंबर को देश की राजधानी दिल्ली में बड़े स्तर पर नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध किया जाएगा. 

यहां आपको बता दें कि प्रदेश में अभी तक नए मोटर व्हीकल एक्ट को जारी नहीं किया गया है. हालांकि, इसकी एक्ट की समीक्षा की जा रही है और जल्द ही कुछ संशोधनों के बाद इस एक्ट को प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा.