close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: शरद यादव के बयान पर CM राजे ने की जनता से अपील- 'गंदी सोच वालों को सबक सिखाएं'

मतदान करने के बाद मीडिया से बात-चीत के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शरद यादव पर उनके बयान को लेकर निशाना साधा

राजस्थान: शरद यादव के बयान पर CM राजे ने की जनता से अपील- 'गंदी सोच वालों को सबक सिखाएं'
प्रदेश में चुनाव प्रचार करने आए शरद यादव ने सीएम राजे पर एक बयान दिया था

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज (शुक्रवार) को मतदान शुरू हो गया. मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हो गई और यह शाम पांच बजे तक जारी रहेगी. हालांकि प्रदेश में मतदान प्रकिया रफ्तार धीमी रही. लेकिन राजस्थान की सभी बड़ी पार्टियों के नेताओं ने समया पर जाकर मतदान किया. इसी क्रम में बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मतदान करने पहुंची. 

जहां मतदान करने के बाद मीडिया से बात-चीत के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शरद यादव पर उनके बयान को लेकर निशाना साधा. सीएम राजे ने कहा कि 'चुनाव प्रचार के समय शरद यादव ने मेरे लिए जिस असभ्य भाषा का उपयोग किया, उससे लगता है ये लोग माता-बहनों के बारे में कितनी असभ्य सोच रखते है. मैं पूरी मातृशक्ति से अपील करती हूं कि लोकतंत्र के पर्व में सहभागी बनकर अधिकाधिक मतदान करें और महिलाओं के प्रति इस तरह की गंदी सोच रखने वाले लोगों को सबक सिखाएं.

गौरतलब है कि प्रदेश में चुनाव प्रचार करने आए शरद यादव ने सीएम राजे पर एक बयान दिया था. जिसमें शरद यादव नें सीए राजे के लिए अभद्र भाषा का बयान देते हुए जनता से यह कहा था कि अब लोगों को सीएम राजे को आराम देना चाहिए. जिसके बाद शरद यादव की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की गई थी.  

 

पहले भी दे चुके हैं महिलाओं को लेकर विवादित बयान 
यह कोई पहला मौका नहीं है जब जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की हो. वह इससे पहले भी महिलाओं को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं. 2017 में यादव ने कहा था कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से कहीं बढ़कर है. उन्होंने कहा था कि बेटी की इज्जत गई तो सिर्फ मोहल्‍ले और गांव की ही इज्‍जत जाएगी लेकिन वोट बिक गया तो देश की इज्‍जत चली जाएगी. 

वहीं राजस्थान विधानसभा चुनावों की बात करें तो राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहा है. बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से अलवर जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान स्थगित कर दिया गया है. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच में है. लगभग 4.74 करोड़ लोग 2,274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इन 2,274 उम्मीदवारों में से 189 महिलाएं हैं. वहीं राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान में 51 हजार 687 मतदान केंद्रों पर प्रदेश के 4 करोड़ 76 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.