राजस्थान: चुनावी गर्मी में मौसम का बदला मिजाज, 7 डिग्री तक गिरा पारा

फतेहपुर में सोमवार रात न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं जयपुर में भी एक ही रात में 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. यहां न्यूनतम पारा 12.9 डिग्री दर्ज किया गया.

राजस्थान: चुनावी गर्मी में मौसम का बदला मिजाज, 7 डिग्री तक गिरा पारा

जयपुर: देश के 5 राज्यों में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके चलते यूं तो देशभर की ही राजनीति गर्माई हुई है लेकिन राजस्थान में चुनावों को लेकर हलचलें काफी तेज हैं और इसी बीच यहां और कई अन्य राज्यों में भी सर्दी बढ़ गई है. पहाड़ों में हुई बर्फबारी के बाद पूरे राजस्थान में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेलसियस दर्ज किया गया. 

फतेहपुर में सोमवार रात न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं जयपुर में भी एक ही रात में 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. यहां न्यूनतम पारा 12.9 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा चूरू में न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस, माउंट आबू में 8.4 डिग्री और पिलानी में 10.3 डिग्री सेल्सियस रहा. 

मौसम विभाग की माने तो इन सर्द हवाओं का असर एक हफ्ते तर रहेगा. इन सर्द हवाओं के कारण तापमान में भी कमी आई है. जयपुर में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस था. पिलानी में अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री रहा. मौसम विभाग की माने तो बर्फबारी के कारण जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी तापमान में गिरावट है.