close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: CM गहलोत ने किया पश्चिमी सीमा का दौरा, बढ़ाया जवानों का हौसला

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसको मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए और हम भी सेना के साथ हैं. 

राजस्थान: CM गहलोत ने किया पश्चिमी सीमा का दौरा, बढ़ाया जवानों का हौसला

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी दो दिवसीय बॉर्डर यात्रा के दौरान बुधवार को विशेष विमान से बाड़मेर जिले के उत्तरलाई एयरबेस पहुंचे. जिसके बाद हेलीकॉप्टर से पश्चिमी सीमा पहुंचे जहां पर कांग्रेस के नेताओं ने अशोक गहलोत का स्वागत किया. इस दौरान अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस वक्त जो पिछले कुछ दिनो से देश में जो हालात है उसको देखते हुए मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं अपने जवानों के साथ ही सीमावर्ती लोगों के साथ जाकर उनका हौसला अफजाई करूं. 

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसको मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए और हम भी सेना के साथ हैं. साथ ही अशोक गहलोत ने कहा कि वह, राजस्थान की जनता हर वक्त हर घड़ी बॉर्डर पर रहने वाली सेना के साथ खड़ी है. कारगिल युद्ध के दौरान में 2 दिन के लिए बॉर्डर के इलाकों में आया था. 

इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीमा सुरक्षा बल की चौकी पर जाकर वहां जवानों की हौसला अफजाई के साथ ही सेना के अधिकारियों से वर्तमान हालातों के बारे में जानकारी ली. वहीं पर जवानों के साथ लंच का कार्यक्रम भी रखा गया था. इस दौरान अशोक गहलोत ने वर्तमान में बॉर्डर के रेगिस्तानी इलाकों में अकाल को लेकर लोगों को कहा कि जिस तरीके के हालात इस वक्त हैं मैंने इस पर जिला कलेक्टर से जानकारी मांगी है और जल्द ही चारा पानी की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं. बॉर्डर के लोगों ने अशोक गहलोत को इस बात का भरोसा दिलाया कि वह किसी भी स्थिति में सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर घड़ी में उनका साथ देंगे.

अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बॉर्डर पर जाने का एक ही उद्देश्य है कि सेना को यह बताया जाए कि राजस्थान की पूरी जनता उनके साथ खड़ी है. गहलोत ने कहा कि जिस तरीके की राजनीति वर्तमान में इन परिस्थितियों में की जा रही है उसको जनता कभी भी स्वीकार नहीं करेगी जनता सब समझती है. इशारों इशारों में अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को सीमा पर हो रहे विवाद पर साफ तरीके से बात रखनी चाहिए.