close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: प्रदेश अध्यक्ष का साफ संदेश, वसुंधरा के नाम पर चुनाव लड़ेगी BJP

जी राजस्थान के इनपुट एडिटर मनोज माथुर ने बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी से EXCLUSIVE बातचीत की है.

राजस्थान: प्रदेश अध्यक्ष का साफ संदेश, वसुंधरा के नाम पर चुनाव लड़ेगी BJP
देश से जुड़े कई मुद्दों पर सैनी ने ज़ी मीडिया के साथ बेबाकी से बात की

जयपुर: जी राजस्थान के इनपुट एडिटर मनोज माथुर ने बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी से EXCLUSIVE बातचीत की है. प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों पर सैनी ने ज़ी मीडिया के साथ बेबाकी से बात की. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने पार्टी अध्यक्ष चुने जाने में हुई देरी के बारे में बात करते हुए कहा कि यह एक संगठनात्मक प्रक्रिया है जिस वजह से समय लगा. जब उनसे चुनाव में चेहरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि मुख्यमंत्री के रहते दूसरे किसी नाम पर चर्चा ही नहीं है, उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

सवाल: पार्टी अध्यक्ष के चयन के लिए इंतजार क्यों करना पड़ा
जवाब: पार्टी सामूहिकता से काम करती है. इस काम के लिए कार्यकर्ताओं से सलाह मशवरा किया गया. संगठनात्मक प्रक्रिया है जिसके कारण समय लगा.

सवाल: कार्ययोजना क्या है, मिशन 180 कैसे पूरा होगा
जवाब: मेरा पूरा ध्यान पार्टी और कार्यकर्ताओं की सक्रियता पर है. केन्द्रीय और राज्य नेतृत्व पर पूरा भरोसा है. खास कर मुझे मेरे कार्यकर्ता की शक्ति पर भरोसा है.

सवाल: संघ, बीएमएस, एबीवीपी से जुड़ाव कैसे लाभ पहुंचाएगा
जवाब: संघ और उससे जुड़े सभी संगठन मिल कर काम करते हैं. हम सभी राष्ट्र निर्माण में जुटे हुए हैं. हम सब संगठन एक दूसरे की मदद करते हैं और आगे भी करते रहेंगे.

सवाल: राजपूत समाज के विरोध को कैसे संभालेंगे
जवाब: किसी भी प्रकार का कोई विरोध नहीं है. राजपूत हमसे जुड़ा रहा है और आगे भी जुड़ा रहेगा. राजपूत नेताओं ने जो भी बात कही है वो किसी विशेष परिस्थिति में कही होगी. हम भगवान सिंह जी का आदर करते हैं.

सवाल: केन्द्र और राज्य के बीच पार्टी अध्यक्ष के तौर पर क्या भूमिका
जवाब: केन्द्र और राज्य नेतृत्व एक ही जाजम पर बैठे हैं. पहले की तरह मिल कर काम करेंगे. केन्द्र की अपेक्षाओं के अनुसार राज्य काम करेगा.

सवाल: चुनाव में पार्टी का चेहरा कौन होगा
जवाब: मुख्यमंत्री के रहते दूसरे किसी नाम पर चर्चा ही नहीं है. उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. मुझे विश्वास है कि हम सरकार जरूर बनाएंगे.

सवाल: पार्टी में क्या फेरबदल, ओम माथुर की भूमिका
जवाब: पार्टी में कुछ पद खाली पड़े हैं. खाली पड़े पद प्राथमिकता से भरे जाएंगे. ओम माथुर हमारे वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. उनके अनुभव का पार्टी को लाभ मिलना ही चाहिए.

सवाल: तत्कालिक चुनौतियां क्या हैं
जवाब: मेरी नजर में कोई बड़ी चुनौती नहीं है. केन्द्र और राज्य नेतृत्व सक्षम है कार्यकर्ताओं की मेहनत और सक्षमता पर पूरा भरोसा है.