close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: विभागों के नीतिगत निर्णयों में आ रही दिक्कतों के लिए सरकार बनाएगी कमेटी

सरकार के महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लेने में अधिकारियों को होने वाली हिचकिचाहट को दूर करने के लिए सरकार ने इस कमेटी को बनाने का निर्णय लिया है.

राजस्थान: विभागों के नीतिगत निर्णयों में आ रही दिक्कतों के लिए सरकार बनाएगी कमेटी
फाइल फोटो

जयपुर: सरकार के महत्वपूर्ण और नीतिगत निर्णयों को लागू करने में हो रही दिक्कतों के बाद अब सरकार ने विभागों का रिव्यू करने का फैसला किया है. इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाए जाएगी. इसके साथ ही सभी विभागों के एसीएस इस कमेटी में सदस्य होंगे. जिसको लेकर जल्द ही प्रशासनिक सुधार विभाग आदेश जारी करेगा. 

सरकार के महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लेने में अधिकारियों को होने वाली हिचकिचाहट को दूर करने के लिए सरकार ने इस कमेटी को बनाने का निर्णय लिया है. कमेटी बनने के आदेशों के साथ ही विभागवार होने वाले नीतिगत निर्णयों से संबंधित फाइल कमेटी के पास पहुंचेगी. जिस पर कमेटी मिलकर निर्णय करेगी.

प्रशासनिक सुधार विभाग अतिरिक्त मुख्य सचिव रविशंकर श्रीवास्तव ने बताया कि विभिन्न विभागों में कामकाज में हो रही दिक्कतों के चलते सभी विभागों का रिव्यू किया जाएगा. जिसमें नीचे से लेकर ऊपर तक फाइल पहुंचने में देरी हुई तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी. सीटवार काम की जिम्मेदारी तय होने से फाइलों की लेटलतीफी पर अंकुश लगेगा.