राजस्थान: कांग्रेस का मिशन 25, सोशल मीडिया स्ट्रेटेजी से बीजेपी को हराने की तैयारी!

कमेटी के अध्यक्ष महेश जोशी का कहना है कि पिछले 5 साल में देश में नकारात्मक राजनीति के जरिए बीजेपी ने माहौल को खराब किया है. 

राजस्थान: कांग्रेस का मिशन 25, सोशल मीडिया स्ट्रेटेजी से बीजेपी को हराने की तैयारी!
टीम की बैठक आज होगी जिसमें सभी को अलग अलग जिम्मेदारी दी जाएगी. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान में लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को हासिल करने के मकसद में जुटी कांग्रेस अब चुनाव के लिए विशेष रणनीति पर काम कर रही है. राजस्थान में कांग्रेस की प्रचार प्रकाशन कमेटी देश में बदले हालातों के बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी के नकारात्मक हमलों का जवाब सकारात्मक तरीके से देगी. कमेटी टीम चुनाव के लिए तैयार कर रही है और प्रचार सामग्री और खास तौर पर सोशल मीडिया में इस बात का विशेष ख्याल रख रही है कि कांग्रेस के स्लोगन, नारे भाषण और रैलियों में लगे पोस्टर पर किसी प्रकार का नेगेटिव संदेश प्रकाशित नहीं हो. 

कमेटी के अध्यक्ष महेश जोशी का कहना है कि पिछले 5 साल में देश में नकारात्मक राजनीति के जरिए बीजेपी ने माहौल को खराब किया है. अब कांग्रेस अपनी सकारात्मक सोच और सकारात्मक चुनाव प्रचार के साथ बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेंगे. 

चुनाव प्रचार प्रकाशन कमेटी का इस बात पर भी फोकस रहेगा कि आधी आबादी यानी महिलाओं के मुद्दों को किस तरीके से चुनाव में उठाया जाए. महिला और बाल विकास विभाग मंत्री ममता भूपेश ने बताया कि बढ़ती महंगाई ने रसोई का बजट पूरी तरीके से बिगाड़ दिया है. महिला सुरक्षा को देने में सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है. महिलाओं के यही मुद्दे कांग्रेस के चुनाव प्रचार का बड़ा हिस्सा रहेंगे.

कमेटी की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि कांग्रेस इस बार कैसे इनोवेटिव तरीके से अपना मैसेज जनता तक पहुंचाएं. इसके लिए कमेटी एक्सपर्ट टीम की मदद लेगी और विशेष रूप से प्रकाशन सामग्री को तैयार करवाया जाएगा. कमेटी की एक टीम सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेगी. टीम की बैठक आज होगी जिसमें सभी को अलग अलग जिम्मेदारी दी जाएगी. देखना होगा कि विधानसभा चुनाव में सत्ता बदलने में कामयाब रही कांग्रेस हाईटेक चुनाव प्रचार के जरिए मिशन 25 हासिल करने में कामयाब हो पाती है या नहीं.