close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनिया गांधी ने राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे को पिलाई डांट, कही ये बात...

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान सोनिया ने कुछ मुद्दों पर नाराजगी जताई है.

सोनिया गांधी ने राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे को पिलाई डांट, कही ये बात...
कांग्रेस में शामिल बीएसपी विधायक की सोनिया से जल्द मुलाकात होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान में सरकार और संगठन को लेकर फीडबैक देने के लिए राजस्थान कांग्रेस(Rajasthan Congress) के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे(Awinash Pandey) ने गुरुवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) से मुलाकात की. सोनिया गांधी के साथ करीब आधे घंटे चली मुलाकात के दौरान पांडे ने राजनीतिक नियुक्तियों(Political Appointment) की प्रक्रिया और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की.

इन मुद्दों पर सोनिया ने जताई नाराजगी
सूत्रों का कहना है कि बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अविनाश पांडे से प्रदेश में संगठन और सत्ता का तालमेल नहीं बना पाने पर नाराजगी जताई. इसके अलावा मंत्री- विधायकों के पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करने के मामले पर भी चर्चा की.

करें समन्वय स्थापित
बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांडे को प्रदेश में सरकार और संगठन में जल्द समन्वय स्थापित करने की सलाह दी. सोनिया ने अनर्गल बयानबाजी कर पार्टी की छवि खराब करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त रूख अपनाने की भी सलाह दी है.

लगातार बयानबाजी पर अनुशासन बनाए रखने की मिली हिदायत
मुलाकात के बाद अविनाश पांडे ने कहा कि राजस्थान में कई नेताओं की बयानबाजी पर सोनिया गांधी ने चिंता व्यक्त की और सभी नेताओं को अनुशासन बनाए रखने की हिदायत भी दी है. पांडे ने कहा कि सरकार और संगठन का आपस में तालमेल बनाए रखने के लिए समन्वय समिति भी बनाई जा रही है.

कांग्रेस में शामिल बीएसपी विधायक की सोनिया से होगी मुलाकात
बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों की औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होने के मुद्दे पर पांडे ने कहा कि सभी विधायकों की जल्दी सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. हालांकि पिछले दिनों जयपुर में सभी विधायकों से मुलाकात कर उनको पार्टी की गतिविधियों से अवगत करवा दिया गया है.

राजनीतिक गतिविधियों और नियुक्तियों पर सौपेंगे रिपोर्ट
पांडे ने कहा कि 5 से 15 नवंबर के बीच होने वाले विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम को लेकर सोनिया गांधी से चर्चा की गई. उन्होंने यह भी कहा कि 13 नवंबर को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. राजनीतिक नीतियों के सवाल पर पांडे ने कहा कि सभी प्रभारी मंत्रियों और पदाधिकारियों को इस बारे में सूचना दी जा चुकी है. नवंबर महीने के अंत तक सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएगी और उसके बाद नियुक्तियों से संबंधित सोनिया गांधी को रिपोर्ट दी जाएगी.