close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की मीडिया सेल ने बनाई खास रणनीति

इस बार की मीडिया कैंपेनिंग में कांग्रेस इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर अलग-अलग कैंपेनिंग चलाएगी. खास बात यह भी है कि प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक इस बार चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार की जाएगी

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की मीडिया सेल ने बनाई खास रणनीति
सरकार की विफलताओं को भी कांग्रेस चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश करेगी

जयपुर: लोकसभा चुनाव के लिए मिशन 25 में जुटी राजस्थान कांग्रेस अब चुनाव प्रचार के लिए रणनीति में जुट गई है. चुनाव के लिए गठित मीडिया कमेटी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी योजना पर काम शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस भाजपा को घेरने के लिए प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक विशेष रणनीति पर काम करने जा रही है. 

इसके लिए जिला और संभाग स्तर पर मीडिया प्रवक्ताओं पैनलिस्ट्स की कार्यशाला का आयोजन होगा और एक्सपर्ट कांग्रेस के मीडिया कमेटी के सदस्यों को उन विशेष मुद्दों पर प्रशिक्षण देंगे जिसके तहत आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरा जाएगा. मीडिया कमेटी के अध्यक्ष शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का फोकस भाजपा की 5 साल की विफलताओं पर रहेगा. 5 साल में कैसे जुमलों के सहारे भाजपा ने जनता की भरोसे से को तोड़ा है.

मीडिया कैंपेनिंग के दौरान कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 के चुनाव से पहले के वीडियो और 2014 के बाद के भाषणों के जरिए कथनी और करनी में अंतर को जनता के सामने रखेगी. इसके साथ ही नोट बंदी की विफलता जीएसटी को बिना तैयारी के साथ शुरू करना, सीमा पर आतंकवाद रोजगार भ्रष्टाचार किसान आत्महत्या जैसे मुद्दों पर सरकार की विफलताओं को भी कांग्रेस चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश करेगी.

इस बार की मीडिया कैंपेनिंग में कांग्रेस इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर अलग-अलग कैंपेनिंग चलाएगी. खास बात यह भी है कि प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक इस बार चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार की जाएगी. लोकसभा सीटों के लिए जातिगत समीकरण स्थानीय चुनावी मुद्दों और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस सरकार की ओर से करवाए जा रहे कार्यों का भी हवाला दिया जाएगा.