close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए कांस्टेबल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक देवेंद्र कुमार नाम के युवक ने झालावाड़ एसीबी में शिकायत दी थी. ये युवक jhalawar जिले के महू बोरदा गांव का रहने वाला था 

राजस्थान: एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए कांस्टेबल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

महेश परिहार,  झालावाड़: एसीबी टीम ने बुधवार देर शाम जिले के सारोला पुलिस थाने में कार्यवाही करते हुए थाने में कार्यरत कांस्टेबल प्रवीण कुमार को 5000 रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम के मुताबिक आरोपी कॉन्स्टेबल प्रवीण कुमार ने यह रिश्वत की राशि पीड़ित व्यक्ति से जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने और खानपुर तहसीलदार के आदेश की पालना करवाने की एवज में मांगी थी. 

कब्जा हटाने के बदले ली रिश्वत
आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक देवेंद्र कुमार नाम के युवक ने झालावाड़ एसीबी में शिकायत दी थी. ये युवक jhalawar जिले के महू बोरदा गांव का रहने वाला था और उसने ACB को शिकायत की थी कि उसके पिता के नाम पर 5 बीघा 19 बिस्वा जमीन है. जिस पर गांव के ही कालूराम और हंसराज नाम के लोगों ने कब्जा कर रखा है. कब्जे के इस मामले में खानपुरा तहसीलदार ने आदेश भी दिए लेकिन उसकी अभी तक पालना नहीं हुई है और इन आदेशों की पालना करवाने की एवज में ही सरोला थाने का कांस्टेबल प्रवीण कुमार 5 हजार रूपए की रिश्वत मांग रहा है.

चारपाई के नीचे दबाई रिश्वत
पीड़ित की शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए Constable प्रवीण कुमार को सारोला पुलिस थाने में ही रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. एसीबी टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए रणनीति के मुताबिक काम किया. आरोपी ने रिश्वत लेने के बाद थाने में ही बैरक के पास एक चारपाई के नीचे दबा रखी थी जिसे मौके पर पहुंची एसीबी टीम ने तलाश की तो उसे ये रिश्वत की राशि मिली.