close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रूफ टॉप कैफेटेरिया खोलेगी सहकारिता विभाग, सस्ते दर पर मिलेगा लजीज खाना

महलों की शान के साथ साथ मरूधरा का लजीज व्यंजन भी पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है. जिसको देखते हुए विभाग पर्यटन के क्षेत्र में अपना कदम आगे बढ़ा रहा है.

राजस्थान: रूफ टॉप कैफेटेरिया खोलेगी सहकारिता विभाग, सस्ते दर पर मिलेगा लजीज खाना
इसकी शुरूआत माउंट आबू, जैसलमेर और जोधपुर से होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: नवाचार के इस दौर में सहकारिता विभाग लगातार प्रयोग करता हुआ दिखाई दे रहा है. कॉनफैड के मॉल के बाद अब सहकारिता विभाग रूफ टॉप कैफेटेरिया खोलने जा रही है. जहां पर्यटकों को सस्ती दरों पर लजीज खाना मिल सकेगा. इसके साथ रूफ टॉप में खाने के साथ पर्यटन स्थलों का भी टूरिस्ट आनंद उठा सकेंगे.

शाही आव भगत के लिए पूरी दुनिया में मशहुर मरूधरा के पर्यटक स्थलों को घूमने का आनंद तब तक नहीं आता, जब तक कुछ लजीज व्यंजन खाने को ना मिल जाए. महलों की शान के साथ साथ मरूधरा का लजीज व्यंजन भी पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है. जिसको देखते हुए विभाग पर्यटन के क्षेत्र में अपना कदम आगे बढ़ा रहा है.

मनोरंजन के साथ सस्ते में मिलेगा खाना
अब पूरे राजस्थान में पर्यटन को बढावा देने के लिए सहकारी संस्थाएं रूफ टॉप कैफेटेरिया खोलने जा रही है. इसकी शुरूआत माउंट आबू, जैसलमेर और जोधपुर से होगी. इन पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को आने वाले दिनों में मनोरंजन के साथ-साथ सस्ती दरों पर लजीज खाना मिलेगा.

जैसलमेर में तैयारी पूरी
दरअसल, पर्यटन स्थल पर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार रूफ टॉप रेस्टोरेंट बनाएगा. इसके लिए सबसे पहले जैसलमेर में तैयारी पूरी कर ली गई है. जैसलमेर में शुरू होने वाले रेस्टोरेंट की छत से पूरे शहर के साथ मेहरानगढ़ और उम्मेद भवन का नजारा पर्यटक देश सकेंगेर. इसके अलावा माउंट आबू में बनने वाले रुफ टॉप से नक्की झील का नजारा लजीज व्यंजन के साथ मिलेगा.