close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: ईदगाह में भीड़ ने 10 वाहन फूंके, 1 लोग घायल, बंद की गई इंटरनेट सेवा

मामला तब हिंसक हो गया जब गलता गेट के सामने दिल्ली रोड जाम कर रहे लोगों ने हरिद्वार जा रही बस पर पथराव कर दिया. उपद्रवियों ने भड़काऊ नारेबाजी की तो दूसरा पक्ष भी सामने आ गया. 

राजस्थान: ईदगाह में भीड़ ने 10 वाहन फूंके, 1 लोग घायल, बंद की गई इंटरनेट सेवा
उपद्रव में कांस्टेबल राम प्रसाद भी हुए घायल.

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर से फैली अफवाह के बाद तनाव पैदा हो गया है. सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, रामगंज गलता गेट इन चार थानों के बीच में फैले तनाव ने शहर भर में दहशत फैला दी है. तनाव का आलम यह था कि दिल्ली रोड से गुजरने वाले वाहनों पर जमकर पथराव किया गया. पथराव में 5 पुलिसकर्मियों सहित करीब 15 लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि बाइक सवार युवकों से मारपीट की अफवाह फैलने के बाद इदगाह के पास काफी संख्या में समुदाय विशेष के लोग जमा हो गए और सड़क पर जाम लगा दिया. 

मामला तब हिंसक हो गया जब गलता गेट के सामने दिल्ली रोड जाम कर रहे लोगों ने हरिद्वार जा रही बस पर पथराव कर दिया. उपद्रवियों ने भड़काऊ नारेबाजी की तो दूसरा पक्ष भी सामने आ गया. इस बीच उपद्रवियों ने आठ से दस गाड़ियों पर पथराव किया और शीशे तोड़ दिए. भीड़ को काबू करने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने आंसू गैस के गोले छोड़े और बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा. इस दौरान हाइवे पर लंबा जाम भी लगा रहा. जिसके बाद रात 2 बजे तक पुलिस ने भीड़ पर काबू पा लिया था. ऐहतियातन रामगंज, ट्रांसपोर्टनगर और गलतागेट क्षेत्र में भारी पुलिस जाब्ता आज भी तैनात है. अफवाहों को रोकने के लिए 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

उपद्रव की घटना के बाद घायल पुलिसकर्मी राम प्रसाद ने बताया कि वह दो साथियों के साथ चेतक पर तैनात था. रात को करीब 10.30 बजे कुछ लोग नारेबाजी करते हुए दिल्ली रोड पर आए और जाम लगा दिया. इसी बीच भीड़ में से कुछ उत्पाती लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. हम बीच-बचाव करने लगे, भीड़ हजारों में थी जिसके चलते वह घायल हो गए. 

गलता गेट के अलाव नजदिकी संवेदनशील इलाकों में शान्ति व्यवस्था के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. जयपुर कमिश्नरेट के अधिकांश थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है. वहीं आरएसी, एसटीएफ सहित करीब 400 जवान इलाके में लगा दिए गए हैं. इलाके में शान्ति व्यवस्था के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. जयपुर कमिश्नरेट के करीब 40 थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है.