close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: दोनों बड़ी पार्टियों में स्टार प्रचारक की मांग, किसको मौका देगी बीजेपी-कांग्रेस

सबसे अहम भूमिका राजस्थान की राजधानी में स्टार प्रचारक की रहेगी. नेताओं की माने तो जयपुर में बाहर के नेताओं का ज्यादा प्रभाव नहीं है.

राजस्थान: दोनों बड़ी पार्टियों में स्टार प्रचारक की मांग, किसको मौका देगी बीजेपी-कांग्रेस
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसै वैसे ही चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही है. प्रदेश में 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं और उससे पहले दोनों बड़ी पार्टियों में कौन स्टार प्रचारक होगा इसकी चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. इस कड़ी में सबसे अहम भूमिका राजस्थान की राजधानी में स्टार प्रचारक की रहेगी. नेताओं की माने तो जयपुर में बाहर के नेताओं का ज्यादा प्रभाव नहीं है. 

राजस्थान में कांग्रेस की ओर से जहां सचिन पायलट और अशोक गहलोत को जयपुर का स्टार प्रचारक बनाए जाने की मांग की जा रही है तो वहीं बीजेपी की ओर से वसुंधरा राजे या प्रदेश के किसी बड़े नेता की जगह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को स्टार प्रचारक बनाए जानें को लेकर हलचलें तेज हैं. इस कड़ी में बीजेपी द्वारा एक दो दिन में सभी मण्डल अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मिल कर स्टार प्रचारक का नाम तय करेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक राजधानी जयपुर में बीजेपी की ओर से पीएम मोदी और अमित शाह के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही पहली पसंद बताया जा रहा है. 

गौरतलब है कि प्रदेश में चुनावों की घोषणा कुछ वक्त पहले की गई थी. जिसके साथ ही आचार सहिता भी लागू कर दी गई थी. आपको बता दें, साल के अंत में केवल राजस्थान ही नहीं बल्कि एक साथ 5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं और सभी की मतगणना एक साथ 11 दिसंबर को होगी. इसी कड़ी में राजस्थान में 7 दिसंबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे.