close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने की जन सुनवाई, अधिकारियों को दिया निर्देश

टेकंर की आवश्यकता है वहां टेकंर से पानी पहुचाएं और ग्रामीण क्षेत्र में बोरिंग और हेंडपंप के माध्यम से पानी की समस्या का निदान करें. 

राजस्थान: डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने की जन सुनवाई, अधिकारियों को दिया निर्देश
फाइल फोटो

दौसा: डीप्टी सीएम सचिन पायलट ने माना कि प्रदेश में पानी की बड़ी समस्या है. सचिन पायलट ने कहा कि जून के महीने में पानी की अधिक दिक्कत बनी हुई है लेकिन अगले महीने बारिश होने के बाद लोगों को इस समस्या से राहत मिलेगी. फिलहाल प्रदेशभर में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी पानी की समस्या हो वहां टेंकरों से पानी पहुंचाया जाए और ग्रामीण इलाकों में बोरिंव और हैंडपम्प की मदद से पानी की समस्या को हल किया जाए.

वहीं दौसा पहुंचे डीप्टी सीएम सचिन पायलट ने सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए पानी की समस्या से जुड़े अधिक मामले सुने. इस पर पायलट ने दौसा एडीएम लोकेश मीणा और एसडीएम गोरधन लालशर्मा को निर्देश दिए हैं कि दौसा जिले की पानी की समस्या का तुरंत निदान करें. जहां टेकंर की आवश्यकता है वहां टेकंर से पानी पहुचाएं और ग्रामीण क्षेत्र में बोरिंग और हेंडपंप के माध्यम से पानी की समस्या का निदान करें. 

सचिन पायलट स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने दौसा पहुंचे थे. जिसके बाद जनसुनवाई के लिए कुछ देर वो सर्किट हाउस मे रूके जहां उनके सामने पानी की बड़ी समस्या आई. पायलट सर्किट हाउस मे लंच करने के बाद युपी के गौतम बुद्व नगर के लिए रवाना हो गए.