COVID-19 मदद में आगे आईं बिजली कंपनियां, ऊर्जा मंत्री ने सौंपे 9 करोड़ 53 लाख के चेक

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. 

COVID-19 मदद में आगे आईं बिजली कंपनियां, ऊर्जा मंत्री ने सौंपे 9 करोड़ 53 लाख के चेक
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है.

जयपुर: कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए सब साथ आ रहे हैं. इसमें सरकारी कार्मिकों और विभागों का भी बड़ा योगदान है. मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 राहत कोष में मुख्यमंत्री को तीनों विद्युत वितरण निगमों के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से ऊर्जा मंत्री ने 9 करोड़ 53 लाख के चेक सौपें हैं.

सीएम अशोक गहलोत को ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात कर प्रदेश की तीनों विद्युत वितरण निगमों के अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से 9 करोड़ 53 लाख रुपये की राशि के चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेंट किए.

इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा एवं अध्यक्ष डिस्कॉम अजिताभ शर्मा और जयपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक ए. के. गुप्ता भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री राहत कोष में जयपुर डिस्कॉम के अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से सर्वाधिक 3 करोड़ 67 लाख 51 हजार रुपये का चेक, अजमेर डिस्कॉम के अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से 3 करोड़ रुपये का चेक और जोधपुर डिस्कॉम के अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से 2 करोड़ 85 लाख 75 हजार रुपये की राशि के चेक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेंट किए गए.

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. राजस्थान में 3 अप्रैल सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के 21 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. खबर के मुताबिक, टोंक जिले में 12 नए पॉजिटिव केस सामने आए है.जयपुर में भी आरयूएचएस में भर्ती 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

वहीं, जयपुर के कोरोना पॉजिटिव केस में महाराष्ट्र और झारखंड के भी लोग हैं. इसके अलावा बीकानेर जिले में भी दो पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक 3 अप्रैल सुबह 9 बजे तक के 21 कोरोना पॉजिटिव केस तबलीगी जमात से जुड़े हुए है. राजस्थान में अभी तक तबलीगी जमात से जुड़े 35 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने इन मामलों की पुष्टि की है. वहीं, अब राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 154 पहुंच गया है.

गौरतलब है कि, राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वहीं, प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण सरकार की चिंताएं बढ़ने लगी हैं. यही वजह है कि सीएम गहलोत ने कोरोना की चुनौती से निपटने में सहयोग की अपील की है. साथ ही, सीएम ने तबलीगी जमात के संपर्क में आने वाले नागरिकों से यह अपील की है कि वह खुद को छिपाए नहीं, तुरंत अपना परीक्षण कराएं.