राजस्थान चुनावः CM वसुंधरा ने कांग्रेस को जवाब देने के लिए शुरू की ये नई मुहिम

पार्टी के रणनीतिकार इस तुरूप की काट सोच ही रहे थे कि खुद मुख्यमंत्री ने पहल कर ऐसी शुरुआत कर दी जिससे विपक्ष असहाय दिखने लगा. 

राजस्थान चुनावः CM वसुंधरा ने कांग्रेस को जवाब देने के लिए शुरू की ये नई मुहिम
जनपर्तिनिधियों से जनता के बीच कर रही सवाल कर रहीं है सीएम वसुंधरा राजे

मनोज माथुर,जयपुरः राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस को जवाब देने का नायाब तरीक़ा अपनाया है. सीएम की इस पहल के चलते विपक्ष बंगले झांक रहा है. वसुंधरा राजे ने अब जनपर्तिनिधियों से जनता के सामने विकास कार्यों का लेखा-जोखा लेना शुरू कर दिया हैं, जिससे वे अपनी सरकार के द्वारा कराए गए काम भी गिना रही हैं और जनता को स्टेट्स रिपोर्ट देते हुए विपक्ष को करारा जवाब भी दे रही हैं. इस यात्रा की शुरुआत के साथ हीं कांग्रेस ने जवाबदेही यात्रा निकालने की बात कही थी, और हर दिन एक सवाल पूछने शुरू किए थे.

पार्टी के रणनीतिकार इस तुरूप की काट सोच ही रहे थे कि खुद मुख्यमंत्री ने पहल कर ऐसी शुरुआत कर दी जिससे विपक्ष असहाय दिखने लगा. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के 3 दिन पूरे हुए हैं, और राजनैतिक सरगर्मियां तेज़ होती जा रही है. आरोप-प्रत्यारोपों का दौर ज़ोरों पर हैं, लेकिन इस तरह से लोकल लेवल पर स्टेट्स रिपोर्ट दे कर राजे ने पार्टी के रणनीतिकारों को भी चौका दिया हैं.

वसुंधरा राजे को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग सभाओं और स्वागत कार्यक्रमों में जुट रहे है. विधायक द्वारा किए गए कार्यों को मंच पर बोलने से ना सिर्फ़ एंटीइनकम्बेंसी दूर हो रही हैं, बल्कि पार्टी को जनता के बीच रणनीतिक बढ़त भी मिल रही हैं.